Breaking News

तौल न होने से आक्रोशित किसानों ने दिया धरना

बछरावां/रायबरेली। नगर पंचायत स्थित एफसीआई गेहूं खरीद केंद्र पर विगत लगभग एक पखवाड़े से गेहूं की तौल ना हो पाने से आक्रोशित किसानों द्वारा नगर पंचायत चेयरमैन शिवेंद्र सिंह उर्फ राम जी के नेतृत्व में आज महाराजगंज मार्ग स्थित उक्त केंद्र पर धरना दिया गया।

किसानों का कहना था कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा लगातार यह प्रचारित किया जा रहा है, कि किसानों की गेहूं की खरीद निर्बाध रूप से की जाएगी परंतु बीते एक पखवारे से उनका गेहूं बाहर लगा हुआ है, अधिकारियों द्वारा अचानक खरीद बंद कर दी गई और उन्हें तारीख पर तारीख दी जा रही है, जबकि मौसम कभी-कभी इतना खराब हो जाता है के गेहूं भीग जाने की आशंका प्रकट हो रही है।

किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनका गेहूं तोला नहीं जाएगा वह अपना धरना जारी रखेंगे, जबकि इसके विपरीत केंद्र प्रभारी का कहना है कि वह लगातार शासन प्रशासन से खाली बोरों की डिमांड कर रहे हैं, परंतु उन्हें खाली बोरे उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं मजबूर होकर जैसा कि उच्च अधिकारियों से आश्वासन मिलता है वही आश्वासन वहीं किसानों को देते हैं, और जैसे ही खाली बोरे उपलब्ध हो जाएंगे समस्त किसानों का गेहूं तो लिया जाएगा। सवाल ये उठता है की इन परिस्थितियों में सरकार के द्वारा किए जा रहे दावों को ढकोसला समझा जाए या अधिकारियों की तानाशाही।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...