Breaking News

फ्लाइंग किस विवाद : प्रियंका चतुर्वेदी ने किया राहुल गांधी का बचाव

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा कथित तौर पर ‘फ्लाइंग किस’ के इशारे के बाद नया विवाद खड़ा हो गया। इस मसले पर भाजपा की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। वहीं शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने उनके इशारे को “स्नेहपूर्ण” बताया। उन्होंने कहा, “मुझे समझ नहीं आ रहा कि जब वो बोल रहे थे तो सारे मंत्री खड़े थे। मंत्री रुकावट डाल रहे थे। उन्होंने स्नेह भरा इशारा किया, इससे आपको क्या दिक्कत है? आप इतनी नफरत के आदी हैं कि प्यार, स्नेह का कोई भी इशारा समझ ही नहीं पाते।

फ्लाइंग किस विवाद : प्रियंका चतुर्वेदी ने किया राहुल गांधी का बचाव

उन्होंने कहा कि अयोग्यता और उसके बाद कानूनी जीत के बावजूद, राहुल गांधी के शब्द दुश्मनी से प्रेरित नहीं थे। शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा, आप ने राहुल गांधी को एक सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया और उन्हें अपने आवास से बाहर कर दिया। वह अपना मामले जीतकर वापस आए। फिर भी, वह नफरत के कारण आपसे बात नहीं कर रहे हैं, यदि आपको कोई समस्या है, तो यह आपकी समस्या है, किसी और की नहीं।

सावधानी ही ‘आई फ्लू’ के संक्रमण से बचा सकती है

गौरतलब हो, स्मृति ईरानी द्वारा राहुल गांधी पर महिला सदस्यों की सीटों वाली संसद में फ्लाइंग किस देने का आरोप लगाने के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया। स्मृति ईरानी ने कहा, “जिसे मेरे सामने बोलने का मौका दिया गया, उसने जाने से पहले अभद्रता का प्रदर्शन किया। यह केवल एक स्त्री-द्वेषी व्यक्ति है जो उस संसद को फ्लाइंग किस दे सकता है, जिसमें संसद की महिला सदस्य बैठती हैं। संसद में ऐसा अशोभनीय आचरण पहले कभी नहीं देखा गया है।”

फ्लाइंग किस विवाद : प्रियंका चतुर्वेदी ने किया राहुल गांधी का बचाव

राहुल गांधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओएम बिरला को पत्र लिखकर कांग्रेस सांसद पर सदन में अनुचित इशारे करने और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। पत्र में कहा गया, मैं आपका ध्यान केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी द्वारा सदन में की गई घटना की ओर आकर्षित करना चाहती हूं।

उक्त सदस्य ने केंद्रीय मंत्री और इस सदन की सदस्य स्मृति ईरानी के प्रति अभद्र व्यवहार किया और अनुचित इशारे किए। हम इस तरह के व्यवहार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं, जिसने न केवल सदन में महिला सदस्यों की गरिमा का अपमान किया है, बल्कि बदनामी भी हुई है और इस प्रतिष्ठित सदन की गरिमा को कम किया है। इस मामले में 20 से अधिक महिला सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित एक शिकायत में, यह आरोप लगाया गया कि कांग्रेस सदस्य ने सदन में बोलते समय ईरानी की ओर “अनुचित इशारा” किया।

About Samar Saleel

Check Also

दाल बाटी बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान, खाकर हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

जब भी राजस्थान का नाम जहन में आता है तो वहां के कल्चर, रहन-सहन, खान ...