Breaking News

यात्रियों के लिए सामने आई बड़ी खबर , अब इस शहर से दिल्ली के लिए चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

भोपाल से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत 1 अप्रैल से होने जा रही है। इस बीच अप्रैल के ही पहले सप्ताह में एक और वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत होगी, जो दिल्ली से अजमेर के लिए चलेगी।

इससे राजस्थान जाने वाले लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी। इस ट्रेन का ट्रायल रन भी शुरू हो गया है। शनिवार को ही वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच राजस्थान पहुंच गए थे और मंगलवार को ट्रायल रन शुरू हो गया। अधिकारी ने बताया कि मंगलवार की रात को 8 बजे ट्रेन अजमेर से दिल्ली के लिए रवाना हुई और उसे 5 मिनट के लिए 9:45 बजे जयपुर स्टेशन पर रोका गया।

मंगलवार को हुए ट्रायल रन में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन महज 1 घंटे 45 मिनट के अंदर ही अजमेर से जयपुर पहुंच गई। अजमेर से रात 8 बजे रवाना हुई ट्रेन रात 9 बजकर 45 मिनट पर जयपुर जंक्शन पहुंची। इसके बाद रात 9. 50 बजे इसे जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना किया गया। इसके बाद रात 12. 40 बजे ट्रेन का रेवाड़ी पहुंचने का कार्यक्रम था।

वहां छोटे से ब्रेक के बाद फौरन रवाना होकर देर रात 2 बजकर 5 मिनट पर वंदे भारत दिल्ली पहुंची। इस ट्रेन के शुरू होने से दिल्ली और जयपुर के बीच का सफऱ बेहद आसान हो जाएगा। इसके अलावा अजमेर जाने वाले यात्रियों को भी सप्ताह में 6 दिन सुविधा रहेगी।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को यह ट्रेन ट्रायल रन के तहत दिल्ली से अजमेर आएगी। इसके बाद ट्रायल का दूसरा गुरुवार और शुक्रवार को पूरा किया जाएगा। दिल्ली पहुंचने के बाद ट्रेन का परीक्षण भी किया जाएगा। ट्रायल रन के पश्चात ट्रेन के किराये, फूड मेन्यू आदि के बारे में फैसला लिया जाएगा। खबर है कि अप्रैल के पहले ही सप्ताह में किसी दिन से इस ट्रेन का संचालन शुरू हो हो सकता है। फिलहाल जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी और बुधवार को बंद रहेगी।

 

About News Room lko

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...