Breaking News

बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी का बड़ा बयान , कहा नई पीढ़ी को बतानी होगी ये बात, इस देश में क्या हुआ…

बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि नई पीढ़ी को आपातकाल के बारे में बताना होगा वरना उन्हें पता ही नहीं चलेगा कि इस देश में क्या-क्या हुआ है। देश में ऐसी सरकार आई थी जिसने आपातकाल के माध्यम से लोगों का अधिकार छीन लिया था।

उन्हें बोलने-लिखने तक के अधिकार से वंचित कर दिया गया था। सुशील मोदी का कहना है कि देश पर इमरजेंसी थोपने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी। दरअसल विपक्षी एकता में शामिल सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को कमजोर करने के लिए बीजेपी की यह नई रणनीति है। पार्टी लोगों को बताना चाहती है कि देश में जब कांग्रेस पार्टी की सरकार ने आपातकाल लगाया तो लालू यादव और नीतीश कुमार जैसे लोग केंद्र सरकार के विरोध में थे।

ममता बनर्जी ने बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी एकता की बैठक कराने की बात कही क्योंकि देश में सत्ता परिवर्तन की बड़ी लड़ाई पटना से ही शुरु हुई। लेकिन आज एक दूसरे पर प्रहार करने वाले मोदी विरोध के नाम पर एकजुट दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। मतलब यह कि विपक्षी एकता की बात खोखली है। यह मतलबी लोगों का मिलन है जो जैसे तैसे सत्ता में आना चाहते है।

सुशील मोदी ने पटना में बयान जारी करके यह भी कहा कि कहा कि आज से 48 वर्ष पूर्व जिस कांग्रेस ने अपनी सत्ता बचाने के लिए देश में आपातकाल घोषित कर जेपी, चरण सिंह, अटलजी जैसे नेताओं और एक लाख से ज्यादा राजनीतिक कार्यकर्ताओं को जेल में अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया। प्रेस सेंसरशिप लगाया।

बंगाल के पंचायत चुनाव में नामांकन के दौरान भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस द्वारा जुल्म ढाया गया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन को धरने पर बैठना पड़ा और केंद्रीय बलों की प्रतिनियुक्ति के लिए हाईकोर्ट जाना पड़ा परंतु विपक्षी एकता में शामिल दल के किसी नेता ने अभी तक बंगाल हिंसा की निंदा तक नहीं की है। देश में इमरजेंसी थोपने वाली कांग्रेस और उसका साथ देने वाले नेताओं को जनता माफ नहीं करेगी।

रविवार को विद्यापति भवन में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष ने आपातकाल के संघर्ष, आपातकाल के उस दौर और लोकतंत्र के मूल्यों पर अपनी बात रखी। इस दौरान उन सभी सत्याग्रहियों को नमन किया, जिन्होंने भीषण यातनाएं सहने के बाद भी आपातकाल का विरोध किया और लोकतांत्रिक मूल्यों की आस्था को संजोकर रखा।

सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा की 1975 में इमरजेंसी के दौरान कांग्रेस ने लोगों के मौलिक अधिकार को छीना और लोकतंत्र को कुचला। आज भी आपातकाल देश के इतिहास में एक काले अध्याय के रूप में दर्ज है। उन्होंने आपातकाल के समय के अपने संघर्षों को याद किया।

 

About News Room lko

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...