Breaking News

पाकिस्तान की वायु सीमा में पहुंचा IndiGo का विमान, जानिए फिर हुआ कुछ ऐसा…

मौसम खराब होने की वजह से रविवार को श्रीनगर से जम्मू जा रहा इंडिगो का विमान पाकिस्तान की वायु सीमा में प्रवेश कर गया। एयरलाइन की ओर से यह जानकारी दी गई। एयरलाइन के अधिकारियों ने जानकारी दी कि इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-2124 को खराब मौसम की वजह से अमृतसर की ओर डायवर्ट कर दिया गया था। जहां वह भटककर पाकिस्तान की वायु सीमा में पहुंच गया।

एयरलाइन के अधिकारी ने बताया कि विमान के पाकिस्तान की वायु सीमा में प्रवेश करने से पहले दोनों देशों के संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि विमान को जम्मू और लाहौर के एटीसी द्वारा डायवर्जन को बेहतर तरीके से नियंत्रित किया गया।

उस दौरान एयरलाइन्स कंपनी की तरफ से बयान जारी किया गया, ‘अमृतसर से अहमदाबाद जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-645 को खराब मौसम के चलते अटारी के ऊपर पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में जाना पड़ा। इस बदलाव को लेकर टेलीफोन के जरिए पाकिस्तान के साथ अमृतसर एटीसी का समन्वय काफी अच्छा रहा।’

सूत्रों ने बताया कि विमान जम्मू हवाई अड्डे पर उतरने ही वाला था कि खराब मौसम के कारण उसे अमृतसर की ओर डायवर्ट कर दिया गया। हालांकि बाद में विमान सुरक्षित अमृतसर के हवाई अड्डे पर उतर गया। इसी महीने इंडिगो का ही अमृतसर से अहमदाबाद जाने वाला विमान पाकिस्तान की वायु सीमा में प्रवेश कर गया था।

About News Room lko

Check Also

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

टीकाकरण से 50 वर्षों में दुनिया भर में करीब 15.4 करोड़ लोगों की जान बचाई ...