Breaking News

बिहार: गंडक नदी में डूबी नाव, 35 बहे, 7 के शव मिले, 26 लापता

बिहार में बड़ा हादसा हुआ है. तेज आंधी के कारण गंडक नदी की मुख्य धारा में 35 लोगों के भरी नाव डूब गई. खबर है कि दूसरे दिन आज एडीआरएफ की टीम ने सात लोगों के शव को बाहर निकाला है, जबकि 26 लोग अभी भी लापता बताया जा रहा है, जिनकी तलाश जारी है. यह हादसा मंगलवार 4 अगस्त की देर शाम खगडिय़ा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पांच किलोमीटर ढाला के पास हुई. सभी लोग पांच किलोमीटर से सोसायटी टोला, सोनवर्षा दियारा जा रहे थे.

दो लोगों ने तैर कर बचाई जान

बताते हैं नाव पर ज्यादातर महिलाएं और बच्चे सवार थे. इसी दौरान आंधी आ गई और नाव पलट गई. एसडीआरएफ की टीम मोटर बोट से नदी में लापता लोगों की तलाश कर रही है. लापता लोगों की तलाश में स्थानीय नाविकों की भी मदद ली जा रही है. हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा सरकार देगी.

नहीं मानी बात

नाव डूबने से पहले जब इसमें लोग सवार हो रहे थे तो एसडीआरएफ की टीम ने इनको आगाह किया था. नाविक को एसडीआरएफ की टीम ने खराब मौसम को लेकर नाव नहीं ले जाने को लेकर कहा था, लेकिन नाविक ने बात नहीं मानी और नाव पलट गई. स्थानीय लोगों को नाव डूबने की सूचना मिली तो चीख-पुकार मच गई.

नाव मालिक के बेटी-दामाद भी लापता

रहीमपुर दक्षिणी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य बलबीर यादव उर्फ पप्पू के मुताबिकरात में ही नाव पर सवार सोसायटी टोला, वार्ड नंबर दो की रूपम देवी व विशेखा देवी के शव बरामद कर लिए गए थे. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि नाव सोनवर्षा की थी. नाव पर नाव मालिक के बेटी-दामाद भी सवार थे. दोनों लापता हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...