Breaking News

Bihar : मजबूत से मजबूर सीएम बने नीतीश

पटना। केन्द्रीय मंत्री अश्विनी के बेटे अर्जित शाश्वत को अभी तक Bihar  बिहार की पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पायी है। इसके साथ ही केन्द्रीय मंत्री का बेटा सरकार को खुलेआम धमकी दी कि हम सरेंडर नहीं करेंगे। अभी तक नीतीश सरकार द्वारा आरोपी मंत्री के बेटे को गिरफ्तार न कर पाना उनकी गठबंधन की मजबूरी को साफ उजागर कर रहा है।

Bihar में वोटों के ध्रुवीकरण पर

सरकार में सहयोगी भाजपा जहां लोकसभा चुनाव को देखते हुए Bihar में वोटों के धु्रवीकरण पर जोर दे रही है। केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भी कह चुके हैं कि भारत माता की जय के नारे लगाना यदि देशद्रोह है। तो यह कार्य उनका बेटा बार-बार करेगा। इसके साथ ही चौबे अपने बेटे को क्लीन चिट भी दे चुके हैं। केंद्रीय मंत्री का यह बयान नीतीश की छवि को तार-तार कर रहा है। अब यह गठबंधन नीतीश के गले की हड्डी बन चुका है। जो अब उन्हें न अंदर करते बन रहा है और न बाहर करते है। नीतीश सरकार के 13 साल के शासन में पहले बार है। जब वह इतने मजबूर सीएम साबित हुए हैं। जेडीयू के पास विधायक की संख्या बल कम होने के कारण वह मूकदर्शक शैली अपनाए हुए हैं। इससे बीजेपी पर एक कहावत चरितार्थ हो रही है कि सैंय्या भए कोतवाल तो डर काहे का।

दो नेताओं को गिरफ्तार किया

हालांकि गुरुवार सुबह बिहार के समस्तीपुर में हिंसा मामले में पुलिस ने बीजेपी के दो नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। भाजपा किसान मोर्चा के सदस्य दिनेश कुमार झा और बुनकर प्रकोष्ठ के मोहन पटवा को पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार किया है । जानकारी के मुताबिक अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।
इन दोनों नेताओं को समस्तीपुर के रोसड़ा स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी नेताओं के परिजन फंसाने का आरोप लगा रहे हैं। बीते मंगलवार को रोसड़ा में हुई हिंसा में रोसड़ा थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ तीन अलग- अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी। वीडियो फुटेज के आधार पर समस्तीपुर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

मूर्ति विर्सजन के दौरान

बतातें चलें कि मूर्ति विर्सजन के दौरान बीते सोमवार को एक गुट द्वारा चप्पल फेंकने की घटना के बाद रोसड़ा में हिंसा फैल गई थी। इस हिंसा मे एएसपी संतोष कुमार, दलसिंहसराय थाना के प्रभारी नरेश पासवान नगर थानाध्यक्ष सुधीर कुमार और रोसड़ा के थाना प्रभारी समेत दूसरे लोग अन्य लोग घायल हो गए थे। हालांकि बीजेपी नेताओं की गिफ्तारी को लेकर अभी पुलिस ने कोई बयान नहीं दिया है।

Loading...

ये भी पढ़े- President : मेहमानों को खास तरह की देंगे मीठी भेंट

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

माल्या-नीरव मोदी जैसे 51 भगोड़ों ने देश को लगाया इतने हजार करोड़ का चूना

देश से नीरव मोदी विजय माल्या जैसे करीब 50 से अधिक भगोड़े पैसे लेकर भाग ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *