Breaking News

सत्ता के घमंड में है भाजपा सरकार : लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने देश में बढ़ती महंगाई और तीन काले कृषि कानून पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि देश में जनता के लिए डीजल महंगा, खाना महंगा, आवास महंगा, ट्रेवल महंगा, जीवन महंगा, रोजगार बंद, महंगाई बुलंदी पर है। सुनील सिंह ने कहा है कि यह सरकार पूंजी वादियों की गोद में है।

श्री सिंह ने आगे कहा है कि यह सरकार अन्नदाता विरोधी सरकार है। देश में किसान मर रहे हैं और यह सरकार बयानबाजी कर रही है कि कोई किसान नहीं मर रहा है। किसान विरोधी कानून लागू कर पूँजीपतियों को फायदा पहुंचा रही है। इसी वजह से यह संसद में चर्चा से भाग रहे हैं। यह सदन और संविधान का अपमान करने वाली सरकार है। संविधान माथा टेकने के लिए नहीं बनाया गया। बल्कि इसे जिंदा रखना सरकार का दायित्व होता है।

अगर कोरोना महामारी के मुद्दे पर चर्चा करें तो यह सरकार कहती है कि ऑक्सीजन की कमी से देश में कोई भी नहीं मरा है। सदन को सरकार ने मजाक बनाकर रख दिया है। यह देश के अन्नदाताओं का ही नहीं। बल्कि संविधान के निर्माता बाबासाहेब डॉ बीआर अंबेडकर का भी अपमान कर रहे हैं। यह सरकार नेताओं की जासूसी करवा रही है। श्री सिंह ने आगे कहा है कि ओलंपिक में देश को सम्मान दिलाने वाले ओलंपिक में gold मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा के पिता सतीश चोपड़ा हैं, वे किसान हैं। आज इनके बेटे ने टोक्यो ओलंपिक में तिरंगा लहराकर देश का मान बढ़ाया है। हर हिंदुस्तानी खुशी से झूम रहा है। हमारी राजधानी की सीमाओं पर 9 महीने से हजारों किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। यूपी, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब समेत देश भर के किसान सरकार के सामने कुछ मांगें रखना चाहते हैं। तो क्या गलत है?

किसान कहना चाहते हैं कि हमारी खेती, हमारी जमीन, हमारा रोजगार मत छीनो. हमें और हमारी खेती को कॉरपोरेट की जेब में मत डालो। हमें सुरक्षा दो ताकि हम देश का पेट भरने के साथ खुद भी जीवित रहे सकें। क्या ये मांगें नाजायज हैं! सिंह ने आरोप लगाया है कि उनकी बात सुनी तो नहीं गई, उल्टा उन्हें खालिस्तानी, पाकिस्तानी, चीनी, वामी, देशद्रोही, मवाली, गुंडा, डिजाइनर किसान, फर्जी किसान और न जाने क्या क्या कहा गया। किसान सड़कों पर बैठे हैं, वे तो आम किसान हैं! लेकिन 9 महीने में उनके साथ दुश्मनों जैसा सुलूक किया गया और अब भी किया जा रहा है। सत्ता का घमंड है सरकार को, सत्ता के दम पर देश के किसान, युवान व कमजोर वर्ग को घटिया तरीके से टारगेट किया जा रहा है, पछतायेंगे जब सत्ता से बेदखल कर दिए जाएंगे।

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...