Breaking News

यमुना के तटवर्ती गांवों को ऊंचाई पर किया जाये विस्थापित : योगी आदित्यनाथ

औरैया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों/गांवों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद जिला प्रशासन को हिदायत दी है कि यमुना/चंबल के तटवर्ती इलाकों में बसे गांवों को भूमि का शीध्र प्रबंध कर ऊंचाई पर विस्थापित किया जाये।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यमुना नदी में आयी बाढ़ से प्रभावित 13 गांवों व उनके 14 मजरों का हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का अवलोकन करने एवं जनप्रतिनिधियों व जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद कहा कि जिला प्रशासन को हिदायत दी गयी है कि जो गांव यमुना की तलहटी में बसे हैं और उनमें हर वर्ष यमुना/चंबल का पानी आने की सम्भावना रहती है, यानि जिन गांवों को बारिश के समय हर वर्ष पानी प्रभावति करता है। उन्हें ऊंचे स्थानों पर बसाने की व्यवस्था की जानी चाहिए।

अगर ग्राम पंचायत की भूमि है तो ठीक है नहीं तो भूमि परिवर्तित कर या भूमि खरीदकर उन गांवों के लोगों की व्यवस्थित पुर्नवास की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के दो मंत्री प्रभारी मंत्री/कारागार मंत्री जय कुमार जैकी व कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत औरैया में ही कैम्प करेंगे और जनप्रतिनिधियों व जिला स्तररीय अधिकारियों के साथ मिलकर राहत कार्यो को तेजी से संचालित करायेंगे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन ने जीती बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर एक्सटेशन कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के तत्वावधान में दो ...