Breaking News

राजकीय आईटीआई में आयोजित किया गया इजराइल के लिए श्रमिकों का परीक्षा कार्यक्रम

• भारत सरकार एवं इजराइल के बीच हुए एम०ओ०यू० के तहत 10 हजार भारतीय श्रमिकों को इजराइल भेजा जा रहा

• प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के “हर हाथ को काम” देने के प्रयासों की सराहना की

• अन्य देशों में भी युवाओं को रोजगार के लिए भेजने का प्रयास किया जाएगा- अनिल कुमार

लखनऊ। भारत सरकार एवं इजराइल सरकार के बीच हुए एमओयू के तहत प्लास्टरिंग वर्क, मेसन, सेरेमिक टाइलिंग, बिल्डिंग फ्रेमवर्क तथा आयरन वेन्डिंग के क्षेत्र में इजराइल में भारतीय श्रमिको को 1 लाख 37 हजार प्रतिमाह वेतन पर सेवायोजित किये जाने हेतु बुधवार (28फरवरी) को राजकीय आईटीआई अलीगंज, लखनऊ में परीक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि प्रमुख सचिव श्रम एवं सेवायोजन अनिल कुमार द्वारा किया गया।

राजकीय आईटीआई में आयोजित किया गया इजराइल के लिए श्रमिकों का परीक्षा कार्यक्रम

प्रमुख सचिव ने अपने सम्बोधन में भारत सरकार एवं इजराइल के बीच हुए एमओयू के तहत 10 हजार भारतीय श्रमिकों को इजराइल भेजे जाने पर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के हर हाथ को काम देने के प्रयासो की सराहना करते हुए कहा कि हम और देशो में भी विदेश मंत्री के माध्यम से युवाओ को भेजने का प्रयास करेंगे।

👉SRO के नए प्रक्षेपण परिसर का PM मोदी ने किया शिलान्यास, सोमनाथ बोले- दो साल में हो जाएगा तैयार

प्रमुख सचिव ने कुणाल सिल्कू, निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन एवं राजकुमार यादव प्रधानाचार्य राजकीय आईटीआई अलीगंज को संस्थान के परिसर में स्किल टेस्टिंग कराने के लिए धन्यवाद दिया एवं स्किल टेस्टिंग हेतु प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियो को अनुशासन में रहते हुए स्किल टेस्ट देने का आग्रह किया एवं शुभकामनाएं भी दी।

राजकीय आईटीआई में आयोजित किया गया इजराइल के लिए श्रमिकों का परीक्षा कार्यक्रम

निदेशक, प्रशिक्षण एवं सेवायोजन उप्र कुणाल सिल्कू,
ने अपने सम्बोधन में कहा मुख्यमंत्री मिशन रोजगार योजना के अन्तर्गत पहले अन्तर्राष्ट्रीय रोजगार मेले का आयोजन कर 5087 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। उन्होंने श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर और व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल का भी धन्यवाद दिया।

👉रायबरेली में मोदी की गारंटी

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए बहुत से संस्थानों ने मना कर दिया था, लेकिन राजकीय आईटीआई अलीगंज, लखनऊ के प्रधानाचार्य राजकुमार यादव ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए स्किल टेस्ट कराने की सहमति दी।

राजकीय आईटीआई में आयोजित किया गया इजराइल के लिए श्रमिकों का परीक्षा कार्यक्रम

निदेशक ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता कार्यक्रम मुख्यमंत्री मिशन रोजगार योजना के अन्तर्गत माह में 5 से 6 रोजगार मेले लगाकर उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। इसके लिए एमए खां, ट्रेनिंग काउंसलिग एवं प्लेसमेन्ट अधिकारी भी प्रशंसा के पात्र है।

👉धर्मशाला टेस्ट में होगी केएल राहुल की वापसी? आखिरी मुकाबले से पहले फिटनेस को लेकर आया अपडेट

साथ ही अभ्यर्थियों से सहयोग करके कार्यक्रम में सहयोग करने के लिए कहा जिससे स्किल टेस्टिंग में कोई बाधा उत्पन्न न हो। सभी का स्किल टेस्ट किया जायेगा एवं इजराइल भेजे जाने पर मेहनत एवं लगन से कार्य करने की प्रेरणा दी जिससे भारत एवं उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हो सके।

राजकीय आईटीआई में आयोजित किया गया इजराइल के लिए श्रमिकों का परीक्षा कार्यक्रम

इस अवसर पर पीके पुण्डीर अपर निदेशक सेवायोजन, मान पाल सिंह, अपर निदेशक, अनिल वर्मा, संयुक्त निदेशक, (शिक्षु/प्रशि) लखनऊ मण्डल, लखनऊ, एके प्रजापति, सहायक निदेशक, सेवायोजन कार्यालय एवं सुधांशु, एनएसडीसी तथा संस्थान के कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

दिशा-2024 में रही गीत और संगीत की धूम

लखनऊ। आज और कल डॉ एमसी सक्सेना ग्रुप आफ कालेज का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव “दिशा-2024” ...