Breaking News

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, हार्ट अटैक से हुई बीजेपी नेता विजय सिंह की मौत, जाने पूरी खबर

बिहार की राजधानी पटना में बीजेपी के विधानसभा मार्च के दौरान पार्टी के जहानाबाद जिला महामंत्री विजय सिंह की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई थी। उनके शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं।

👉मणिपुर में खून के प्यासे हैं मैतेई और कुकी समुदाय के लोग, जानिए पूरा मामला

हार्ट अटैक से हुई बीजेपी नेता विजय सिंह की मौत

पीएमसीएच द्वारा जारी पोस्टमार्टम और हिस्टोपैथोलॉजिकल रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। विजय सिंह पहले से हृदय रोग से पीड़ित थे और उनके हृदय की दो नसों में ब्लॉकेज था। गुरुवार को जिला प्रशासन द्वारा आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि की गई।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में 13 जुलाई को विजय सिंह बेहोशी की हालात में दोपहर 1.22 से 1.27 बजे के बीच छज्जूबाग में गिरे पड़े दिखे थे। लाठीचार्ज में उनकी मौत होती तो कोई न कोई प्रमाण जरूर मिलता।

पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट से स्पष्ट है कि विजय सिंह की मौत हृदय गति रुकने से हुई थी। हिस्टोपैथोलॉजिकल जांच में यह बात सामने आई है कि उनके हृदय में कई प्रकार की जटिलताएं थीं।

मेडिकल बोर्ड द्वारा यह भी बताया गया है कि शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं थे। सीसीटीवी फुटेज, इंक्वेस्ट रिपोर्ट, उनके साथी के बयान, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह स्पष्ट होता है कि विजय सिंह की मृत्यु प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज में नहीं हुई।

About News Room lko

Check Also

स्पेस एजुकेशन हब बनाने के प्रयास

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में राजभवन पर अंतरिक्ष विज्ञान शिक्षा संवर्द्धन कार्यक्रम ‘आविष्कार‘ ...