Breaking News

उप्र से पश्चिम बंगाल जा रही प्रवासी श्रमिकों से भरी बस पलटी, 35 मजदूर घायल

देश के विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासी मजदूरों की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. अब उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में श्रमिकों को लेकर जा रही एक बस दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गई. इस घटना में 35 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए. सभी घायलों को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस ने बताया कि घायलों में किसी की हालत गंभीर नहीं है. बस का अगला टायर अचानक फट गया था. जिससे नेशनल हाईवे पर यह घटना हुई. बस में पश्चिम बंगाल के प्रवासी कामगार सवार थे. उन्हें किसी अन्य वाहन से भेजने के इंतजाम किए जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार यह बस मजदूरों को जयपुर से पश्चिम बंगाल ले जा रही थी. शुक्रवार शाम को बस ने प्रयागराज के सहावपुर के पास बस का टायर अचानक फट गया. जिसके कारण बस अनियंत्रित होकर पलट गई. घटना के बाद चीख-पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने पुलिस जवानों की मदद से एम्बुलेंस से घायलों को एसआरएन अस्पताल में भतीज़् कराया.

वहीं शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के लिए लगातार श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अबतक गुजरात से 5 लाख 36 हजार लोग आए हैं. महाराष्ट्र से 192 ट्रेनों के माध्यम से 2 लाख 46 हजार, पंजाब से 1 लाख 80 हजार और दिल्ली से 47 ट्रेनों के माध्यम से 69 हजार लोगों को यूपी में लाया गया है.

अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि 100 ट्रेनों को प्रतिदिन यूपी के लिए चलाया जा रहा है. अबतक प्रदेश में 930 ट्रेन आ गई हैं इन ट्रेनों से 12 लाख 33 हजार लोग आए हैं. उन्होंने बताया कि 1200 ट्रेनों को प्रदेश में आने अनुमति दी गई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 29 मार्च 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप इधर-उधर समय व्यर्थ ...