Breaking News

BJP-TDP का हो सकता है गठबंधन, चंद्रबाबू नायडू ने अमित शाह से की मुलाकात

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर सभी दलों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के विजयी रथ को रोकने के लिए विपक्ष को एकजुट करने की पहल कर रहे हैं।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी इसके जवाब में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का कुनबा बढ़ाने की कोशिशों में लगी है। खबर आ रही है कि टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की है। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। यह बैठक गृह मंत्री के आवास पर हुई है।

सूत्रों का कहना है आंध्र प्रदेश के बंटवारे के बाद के विशेष दर्जे की मांग को लेकर 2018 में बीजेपी से नाता तोड़ने वाले चंद्रबाबू नायडू तो बीजेपी के साथ चुनावी समझौते के इच्छुक हैं, लेकिन भाजपा की राज्य इकाई के कुछ नेताओं ने इसका विरोध किया है। पिछले कुछ वर्षों में दोनों दलों के बीच संबंधों में खटास आ गई थी। ये नेता नायडू द्वारा 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना और बाद में कांग्रेस के प्रति उनके गर्मजोशी का हवाला देते हैं।

यह बैठक में भाजपा और उसके पूर्व सहयोगी टीडीपी के बीच संभावित गठबंधन की अटकलों के बीच हुई है। इसमें इन नेताओं ने आंध्र प्रदेश में एक साथ आने की संभावना पर चर्चा की है। यहां चंद्रबाबू नायडू की पार्टी मुख्य विपक्षी दल है। इसके अलावा दोनों ने तेलंगाना में भी साथ आने पर चर्चा की है। आपको बता दें कि भाजपा नेतृत्व ने अपने ‘मिशन दक्षिण’ में तेलंगाना को फोकस बनाया है। इस राज्य में बीजेपी स्थानीय निकाय चुनावों में अपनी पैठ बना रही है।

 

About News Room lko

Check Also

आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात आतंकरोधी बल NSG के चीफ नियुक्त, 2028 तक संभालेंगे जिम्मेदारी

नई दिल्ली: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात को आतंकरोधी बल एनएसजी (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) का ...