Breaking News

बंगाल में बढ़ रहा है भाजपा का प्रभाव : डॉ दिनेश शर्मा

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने संपर्क महाअभियान के अंतर्गत बंगाल प्रदेश के प्रवास के प्रवास पर रहे. कई दिनों तक वह यहां ज़न संपर्क, ज़न सभा और ज़न संवाद करते रहे। उनकी सभाओं में बड़ी संख्या में लोग उमड़ते थे। इन कार्यक्रमों के माध्यम से उन्हें जानकारी मिली कि केंद्रीय योजनाओं से लाभान्वित होने वालों की संख्या नगण्य है।

👉शूटिंग के दौरान रकुल प्रीत सिंह के ऊपर डाल रहे थे गर्म पानी, वजह जानकर चौक जाएँगे आप

ममता बनर्जी को केवल वोटबैंक सियासत कर रहीं हैं। विकास के प्रति उनका कोई विजन नहीं है। कांग्रेस और कम्युनिस्टों की तर्ज पर ही वह राजनीति करती है। इसमें सत्तारूढ़ पार्टी का कैडर ही आमजन का शोषण करता है। पीड़ित शोषित लोगों की प्रशासन में कोई सुनवाई नहीं होती।

बंगाल में बढ़ रहा है भाजपा का प्रभाव : डॉ दिनेश शर्मा

सत्ता के संरक्षण मे दबंगों के हौसले बुलन्द हैं। महा जनसम्पर्क अभियान के अंतिम चरण में डॉ दिनेश शर्मा ने केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक के साथ चुपरीझारा अंचल, मथुरापुर में पंचायत चुनाव से पूर्व लाभार्थी सम्मेलन एवं टिफिन भोज में सहभागिता की। डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस भाजपा के प्रति विद्वेषपूर्ण भावना से ग्रसित हैं। यहां लोकतंत्र की भावना का सम्मान नहीं किया जा रहा है।

👉दो महिला पहलवानों को दिल्ली पुलिस का नोटिस, मांगी ये तस्वीर

पंचायतों पर क़ब्ज़े के लिए आनन फ़ानन में चुनाव कराये जा रहे हैं। निष्पक्ष चुनाव के लिए अर्ध सैनिक बलों की तैनाती अपरिहार्य हो गई है। तृणमूल कांग्रेस के विधायक कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जनता को लूटने का काम कर रहे हैं। बंगाल को पहले कांग्रेस फिर कम्युनिस्टो ने अब तृणमूल कांग्रेस लूट रही है। उन्हीं की तरह पंचायत चुनाव में जीत के लिए बड़े पैमाने पर हिंसा का सहारा लिया जा सकता है। जनता को उसके अधिकार से वंचित करने की साज़िश हो सकती है।

बंगाल में बढ़ रहा है भाजपा का प्रभाव : डॉ दिनेश शर्मा

2024 के चुनाव में ममता बनर्जी को जबाब देना होगा कि प्रधानमंत्री मोदी ने यहां की गरीब जनता के लिए मकान बनाने के लिए जो पैसा दिया था वह कहां गया। गरीब जनता को शैाचालय बनाने का जो पैसा केन्द्र सरकार द्वारा दिया गया वह कहां गया। हकीकत यह है कि हर जरूरतमंद गरीब के घर में शौचालय बनाने का पैसा प्रधानमंत्री ने यहां की सरकार को दिया है।

👉बीजेपी सांसदों के कामकाज का ब्‍यौरा जुटा रही सपा, जानिए क्या करने वाले है अखिलेश यादव

इसी प्रकार प्रधानमंत्री ने हर गरीब के घर में गैस के सिलिन्डर के लिए पैसा दिया, हर गरीब को मिलनेवाले दस किलो मुफ्त अनाज की व्यवस्था की, लेकिन बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी ने इसमें बन्दर बांट कर लिया। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज जिस क्षेत्र में यह सभा हो रही है उसका विधायक अमीर है। वह गरीब जनता का पैसा चूस कर इस स्थिति में पहुंचा है। उसे इसकी चिन्ता नही है कि गांव में पानी आना बंद हो जाय इसके लिए बांध बने।

बंगाल में बढ़ रहा है भाजपा का प्रभाव : डॉ दिनेश शर्मा

उसे इसकी भी चिन्ता नही है कि यहां स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हो जांय या यहां के अधिक लोग शिक्षित हो जांय इसलिए यहां स्कूल खुल जाय, बल्कि उसे इस बात की चिंता और प्रयास है कि किस प्रकार जनता के पैसे को लूट कर अपना सोने का महल बनाया जाय।उनका कहना था कि हकीकत यह है कि तृणभूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल को लूटा है।

About Samar Saleel

Check Also

इतिहास के अंधेरे में खो गई भक्ति फिल्म जगद्गुरु शंकराचार्य

दया शंकर चौधरी आज बहुत दिनों के बाद फिर से एक अनजान सा गीत सुनने ...