Breaking News

नाखूनों पर दिखने वाले काले-सफेद धब्बे शुभ या अशुभ, विस्तार से यहाँ जानिए इन धब्बों का रहस्य

आपने नाखूनों पर कई बार काले-सफेद धब्बे देखे होंगे. क्या आपने कभी सोचा है कि इस तरह के धब्बे दिखने का क्या अर्थ होता है. क्या हम इन्हें शुभ मान सकते हैं या अशुभ. समुद्र शास्त्र (Samudra Shastra on Nails) में इन धब्बों का रहस्य विस्तार से बताया गया है. आइए जानते हैं कि नाखूनों पर धब्बे दिखने का क्या अर्थ होता है.

कनिष्ठा अगुली का नाखून

कनिष्ठा यानी हाथ की छोटी उंगली के नाखून पर अगर सफेद रंग का निशान हो तो इसे शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आप करियर में तरक्की हासिल करेंगे. वहीं काले रंग का धब्बा नौकरी-कारोबार में नाकामयाब होने का संकेत देता है.

मध्यमा अंगुली का नाखून

समुद्र शास्त्र (Samudra Shastra on Nails) के अनुसार मध्यमा उंगली के नाखून में काले रंग का का निशान कुछ अशुभ घटित होने का संकेत देता है. वहीं सफेद रंग का धब्बा खुशी देने वाली यात्राएं करने की ओर इशारा करता है.

तर्जनी अंगुली का नाखून

जिन लोगों की तर्जनी उंगली में सफेद रंग का निशाना होता है, वे व्यापार में खूब लाभ कमाते हैं और जिंदगी भर सुखपूर्वक रहते हैं. वहीं काले रंग का धब्बा जिंदगी में आने वाली मुसीबतों का संकेतक होता है.

अनामिका अंगुली का नाखून

समुद्र शास्त्र (Samudra Shastra on Nails) के मुताबिक अनामिका उंगली पर अगर काले रंग का धब्बा दिखाई दे तो यह बदनामी का सूचक माना जाता है. वहीं सफेद रंग का निशान दिखने इसे जीवन में ऐशोआराम और धन-संपत्ति मिलने का प्रतीक माना जाता है.

अंगूठे का नाखून

हाथ के अंगूठे के नाखून पर काले रंग के धब्बे दिखना अशुभ और सफेद धब्बे के शुभ होने के प्रतीक होते हैं. जिन लोगों के नाखूनों पर काले रंग के धब्बे होते हैं, वे क्रोधी होते हैं और उनकी ओर से अपराध किए जाने की आशंका रहती है. वहीं सफेद रंग के धब्बों का अर्थ रिश्ते निभाने वाला माना जाता है.

About News Room lko

Check Also

ऐतिहासिक गुरूद्वारा नाका हिन्डोला में अनोखे अमर शहीद बाबा दीप सिंह का जन्मोत्सव मनाया गया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। शहीद बाबा दीप सिंह का 341वाँ जन्मोत्सव ...