Breaking News

Qwerty keyboard के साथ Blackberry लांच करेगा 5G Smartphone

ब्लैकबेरी (BlackBerry) फिर धमाकेदार वापसी करने जा रही है। खबरों के मुताबिक ब्लैकबेरी अपनी नई कंपनी OnwardMobility के तहत यह स्मार्टफोन लाएगी, जो एक 5G डिवाइस होगा।

इस स्मार्टफोन को वर्ष के अंत में लांच किया जा सकता है। ब्लैकबेरी के फोन्स अपने qwerty कीपैड के लिए काफी लोकप्रिय रहे हैं। TCL के साथ ब्लैकबेरी की पार्टनरशीप पिछले वर्ष खत्म हो गई है। अब OnwardMobility नाम की कंपनी ब्लैकबेरी के फोन बनाएगी।

कंपनी के सीईओ पीटर फ्रैंक्लिन ने खुद खुलासा किया है कि नए ब्लैकबेरी डिवाइस पर काम चल रहा है। कंपनी कॉन्ट्रेक्ट मैन्युफैक्चरर Foxconn के साथ मिलकर ब्लैकबेरी के 5G फोन को बना रही है। 5G फोन फिजिकल Qwerty Keypad के साथ आ सकता है।

ब्लैकबेरी दूसरी बार फोन्स की मार्केट में वापसी की कोशिश हो रही है। ओरिजनल मैन्युफैक्चरर ने वर्ष 2016 में अपना प्रोडक्शन बंद कर दिया था। इसके बाद 2016 में TCL ने ब्लैकबेरी के राइट्स खरीद लिए थे। इसके बाद 4 डिवाइस लॉन्च किए गए, लेकिन कमाल नहीं कर सकी। अब फिर से वापसी की कोशिश है।

हालांकि नया फोन कब लॉन्च किया जाएगी इसकी कोई निश्चित तारीख नहीं बताई गई है। खबरों के मुताबिक है कि नया ब्लैकबेरी फोन एशिया में भी लॉन्च किया जाएगा। नए स्मार्टफोन में सिक्योरिटी फीचर्स का खास ख्याल रखा जाएगा। साथ ही इसमें टॉप-ऑफ-द लाइन कैमरा हार्डवेयर मिलेगा।

About Ankit Singh

Check Also

मुकेश अंबानी के सहयोग से मार्च में आएगा देश का पहला एआई मॉडल ‘हनुमान’, 11 भाषाओं में करेगा काम

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारत के शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों की ओर ...