Breaking News

भाजपा के भजनपुरा मण्डल की ओर से रक्त दान शिविर का आयोजन

भजनपुरा के पांचवा पुस्ता पर भारतीय जनता पार्टी के भजनपुरा मण्डल की ओर से रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। ये आयोजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में देश भर में मनाए जा रहे सेवा सप्ताह के अन्तर्गत किया गया। शिविर में डाॅ.यू.के.चौधरी मोरल सेवा संघ के सहयोग से पीतमपुरा ब्लड बैंक के डाॅक्टर्स की टीम ने रक्तदान शिविर में अपनी सेवाएं दी। इस अवसर पर शिविर की व्यवस्था देख रहे भाजपा नेता भुवनेश सिंघल ने बताया कि शिविर में क्षेत्र के करीब चार दर्जन से अधिक लोगों ने रक्तदान कर देश सेवा में अपना सहयोग प्रदान किया और प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में यादगार बना दिया।

इस प्रकार के आयोजन में यह संदेश देते हैं कि राष्ट्र के प्रति सेवा करने के विभिन्न माध्यम हो सकते हैं जिनमें से रक्तदान करना भी राष्ट्र की सेवा का ही एक रूप है। जरूरी नहीं की हम देश के लिए अपना बलिदान देकर ही देश सेवा में भागीदार हो सकते हैं बल्कि जरूरतमंद लोगों के लिए अपना रक्त देकर भी हम देश की सेवा में अपना विशेष योगदान दे सकते हैं। सिंघल ने इस शिविर को विशेष बताया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में वन टाईम यूज प्लास्टिक मुक्त समाज का आह्वान किया था, जिसके बाद हमने इस रक्तदान शिविर में इस बात का विशेष ध्यान रखा है और इस शिविर को पूरी तरह से प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए स्टील व कागज से बने गिलासों का प्रयोग चाय और पानी के लिए किया।

इस शिविर की अध्यक्षता मण्डल के अध्यक्ष राघवेन्द्र भदौरिया ने की और स्वयं रक्तदान कर शिविर का प्रारम्भ किया और भुवनेश सिंघल ने अंतिम रक्तदाता के रूप में रक्त देकर शिविर का समापन किया। इस दौरान सभी रक्तदाताओं को उनके रक्तदान करने के लिए उन्हें एक सम्मान प्रतीक, कलम व पुष्प माला भेंट कर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से रक्तदान करने वालों में मण्डल के राघवेन्द्र भदौरिया व भुवनेश सिंघल के अतिरिक्त पूर्व जिलाध्यक्ष व स्टैण्डिंग कमेटी के चेयरमैन महक सिंह, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मनी बंसल, डाॅ. दीपक बैसोया, विपिन कुमार, मनीष कुमार, संजय गुप्ता, राजकुमार सैनी, पवन, सुनील, दीपक, राहुल चैधरी, प्रवीण, अमित, विकास, सुधीर, सुदंर नम्बरदार, लोकेश शर्मा, मोहित शर्मा व प्रदीप गोस्वामी सहित करीब 50 लोगों ने रक्तदान कर शिविर को सफल बनाया। इस मौके पर मण्डल के अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...