Breaking News

बीएमडब्ल्यू मिनी ने मैनुअल गियरबॉक्स के उत्पादन पर लगाईं रोक, प्रवक्ता ने बताई ये बड़ी वजह

 बीएमडब्ल्यू मिनी ने अपने सभी मैनुअल ट्रांसमिशन वाहनों (मैनुअल गियरबॉक्स ) के उत्पादन पर अस्थाई रोक लगाने का फैसला किया है.बीएमडब्ल्यू मिनी के प्रवक्ता ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग और सेमीकंडक्टर चिप की कमी कारण सप्लाई चेन में दिक्कतें आ रही हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि जब हालात सामान्य हो जाएंगे, उत्पादन फिर से शुरू कर दिया जाएगा. इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में दावा किया गया है कि यह कार महज 7.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

डिजाइन के मामले में मिनी हमेशा से एक शानदार कार रही है और इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट को तीन दरवाजों वाले मॉडल में पेश किया जाने वाला है. मिनी कूपर SE के साथ आड़ी ग्रिल, कंट्रास्ट कलर के ओआरवीएम और ग्रिल पर अलग से एक पुर्जा लगाया गया है.

इसके अलावा इलेक्ट्रिक कार को सिग्नेचर गोल आकार के हेडलैंप्स के साथ लगे एलईडी डीआरएल, नए 1-इंच के चौकोर डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं. 2022 मिनी कूपर SE के केबिन में 8.8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, नप्पा लैदर अपहोल्स्ट्री और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है.

थ्री-डोर इलेक्ट्रिक हैचबैक मिनी कूपर एसई में 32.6kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है. बैटरी पैक को एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है जो 184 hp की पावर और 270 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है.

 

 

About News Room lko

Check Also

Reliance Jio ने अपने इन कस्टमर्स को दिया तोहफा, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा और मुफ्त कॉलिंग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Reliance Jio की तरफ वैसे तो तमाम तरह ...