Breaking News

किसानों की ट्रैक्टर रैली में बोले टिकैत, हम 2024 तक आंदोलन के लिए तैयार

नए कृषि कानूनों को लेकर सरकार के साथ बातचीत के बावजूद हल नहीं निकलने से नाराज किसान आज दिल्ली की सीमाओं और पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं. किसानों की रैली के मद्देनजर दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

जानकारी के अनुसार सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. किसान पहले यह मार्च बुधवार को ही निकालने वाले थे, लेकिन मौसम को देखते हुए इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया था.

किसानों ने कहा है कि यह 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर आयोजित किए जाने वाले ट्रैक्टर मार्च का पूर्वाभ्यास है. गौरतलब है कि किसानों और सरकार के बीच आठ जनवरी की आठवें दौर की बातचीत होनी है. इससे पहले किसानों कृषि कानूनों का विरोध और तेज करने की बात कही है.

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हम सरकार को चेतावनी देने के लिए यह रैली निकाल रहे हैं. 26 जनवरी को हम ट्रैक्टर की परेड निकालेंगे. उन्होंने कहा कि हम मई, 2024 तक आंदोलन के लिए तैयार हैं.

केएमपी एक्सप्रेस-वे पर किसानों की ट्रैक्टर रैली शुरू हो गई है. सिंघु बॉर्डर से किसानों से का जत्था पलवल की ओर निकल पड़ा है. इस दौरान सैकड़ों ट्रैक्टर के साथ हजारों किसान मौजूद हैं. ट्रैक्टर मार्च के कारण 15 किलोमीटर लंबी लाइन लग गई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

संविधान विरोधी बयान देने वाले विधायक साजी चेरियन की मुश्किलें बढ़ी, पुलिस ने दर्ज की FIR

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केरल में पिनराई विजयन की  वामपंथी कम्युनिस्ट पार्टी ...