Breaking News

यूपी के दोनों डिप्टी सीएम ने किया कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद

दया शंकर चौधरी

लखनऊः केन्द्र की मोदी सरकार के सात वर्ष पूरे होने पर यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी संघर्ष और सेवा की बदौलत बनी है। उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य सिर्फ चुनाव लड़ना ही नहीं बल्कि सेवा कार्य करना है। वहीं दूसरी ओर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में समर्थ, समृद्ध व आत्मनिर्भर भारत का निर्माण हो रहा है।

मोदी सरकार के सात वर्ष सेवा और देश के आत्म सम्मान का प्रतीक: केशव मौर्य

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज प्रयागराज के कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार के सात वर्ष सफलता पूर्वक पूर्ण होने पर बधाई देते हुए कहा कि भाजपा इसे उत्सव के रूप में नहीं बल्कि सेवा के रूप में मनाने का कार्य कर रही है। सेवा से बड़ा योगदान कोई नहीं हो सकता। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार के इन सात वर्षों की उपलब्धियों और उसकी योजनाओं का जिक्र करते हुए धारा 370, 35ए आर्टिकल, श्री राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण, ट्रिपल तलाक, सीएए कानून लागू करना, सर्जिकल स्ट्राइक (प्रथम एवं द्वितीय) गलवान एवं डोकलाम पर चीनी सैनिकों को सबक सिखाना, राफेल विमान का जिक्र किया। केंद्र सरकार की सभी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सरकार की सारी योजनाएं ‘सबका साथ सबका विकास’ मूल मंत्र को लेकर बिना किसी बिचौलिए के और बिना किसी भेदभाव के अंतिम पायदान पर रहने वाले लोगों तक पहुंच रही है।

विपक्ष का फैशन है प्रधानमंत्री की आलोचना करना

उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि इस कोरोना संक्रमण के दौर में भाजपा एवं उसके कार्यकर्ता सेवा का कार्य कर रहे हैं, तो वहीं विपक्षी और उसके कार्यकर्ता सिर्फ दुष्प्रचार करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर अगर विपक्ष दुष्प्रचार ना करता तो कोरोना संक्रमण का दुष्प्रभाव देश को झेलना नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देशवासियों को जान बचाने के लिए पूरे देश के अंदर ऑक्सीजन वैक्सीन, वेंटिलेटर, ऑक्सीमीटर आदि जरूरत के सारे उपकरण उपलब्ध कराने का कार्य कर रही है। वहीं, विपक्ष केवल मोदी सरकार के खिलाफ साजिश रचने का कार्य कर रहा है। उनके लिए विपक्ष की भूमिका सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने का मात्र एक फैशन रह गया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे स्वयं को बचाते हुए समाज को बचाने का कार्य करते रहें।

मोदी के नेतृत्व में देश आत्म निर्भरता की ओर अग्रसर: डा. शर्मा

उधर दूसरी ओर केन्द्र सरकार के सात साल पूरा होने पर आयोजित सेवा ही संगठन कार्यक्रम के दौरान लखनऊ के बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कुम्हरावां और जमखनवा के ग्रामीणों से वर्चुअल संवाद करते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में समर्थ, समृद्ध व आत्मनिर्भर भारत का निर्माण हो रहा है और देश हर क्षेत्र में सफलता की नई बुलंदियों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि जो काम करीब 70 साल में नहीं हुआ उसे करने का कार्य मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में समर्थ, समृद्ध व आत्मनिर्भर भारत का निर्माण हो रहा है और देश हर क्षेत्र में सफलता की नई बुलंदियों को छू रहा है और एक ऐसे भारत का निर्माण हो रहा है जहां जनता के कल्याण और राष्ट्र गौरव के कार्य ही मुख्य लक्ष्य है। आज दुनिया के अन्य देश भी भारत की सामर्थ्य का लोहा मान रहे हैं। केन्द्र की प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के सात साल आजाद भारत के इतिहास का वह स्वर्णिम समय है जिसमें जनता की मूलभूत जरूरतों को पूरा करने के साथ ही ‘न्यू इंडिया’ की परिकल्पना को पूरा करने की दिशा में कदम आगे बढे हैं।

उन्होंने कहा कि देश में तेजी से हुए डिजिटलीकरण ने दूरियों को कम करने के साथ ही काम की रफ्तार को गति दी है। योजनाओं का लाभ आम जनमानस तक बिना किसी भेदभाव के पहुंच रहा है। डॉ शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में गांव में बिजली से लेकर गैस, लोगों को मकान,घरों में शौचालय जैसी तमाम मूलभूत सुविधाएं देकर लोगों के जीवन को सरल बनाया गया है। किसानों को सम्मान निधि देकर खेती की परेशानियों को दूर किया गया है। कोरोना जैसी महामारी के प्रकोप को सीमित रख कर दुनिया को नई राह दिखाई गई है। लोगों को कोरोना से सुरक्षित करने के लिए वैक्सीनेशन चल रहा है। देश में वैक्सीन का उत्पादन तेजी से बढ रहा है। 13 उत्पादन केन्द्र वैक्सीन का उत्पादन कर रहे हैं। आगामी दिसम्बर तक देश में वैक्सीन के 19 उत्पादक हो जाऐंगे तथा दिसम्बर तक 257 करोड़ डोज का उत्पादन होने की आशा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक करीब पौने दो करोड लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। उन्होंने का कि गांव में वैसीनेशन के लिए लोगों का पंजीकरण कराने हेतु अभियान चलाया जाना चाहिए। प्रदेश में आज रिकवरी रेट 97 प्रतिशत हो चुका है। कई जिले ऐसे हैं जिनमें कोरोना का कोई केस नहीं है। उन्होंने वर्चुअल संवाद के दौरान बख्शी का तालाब विधानसभा के ग्राम जमखनवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए एक एडवांस सपोर्ट एम्बुलेंस तथा ऑक्सीजन पाइपलाइन देने की घोषणा भी की।

About Samar Saleel

Check Also

सेवा भारती का राहत अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सेवा भारती के माध्यम से कोरोना आपदा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *