Breaking News

उमरैन साधन सहकारी पर नहीं बना गेहूं क्रय केंद्र, जर्जर भवन की बाउंड्रीवाल भी टूटी

बिधूना/औरैया। साधन सहकारी समिति लिमिटेड उमरैन का भवन खस्ताहाल होने के साथ बाउंड्री वॉल भी टूटी पड़ी हुई है। इस समिति पर सरकारी गेहूं क्रय केंद्र भी नहीं बनाया गया है जिससे क्षेत्रीय किसानों को भारी दिक्कत उठानी पड़ रही है। पीड़ित किसानों ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन व  जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेज कर उक्त भवन दीपाली के साथ सरकारी गेहूं क्रय केंद्र बनाए जाने की मांग की है।

बिधूना तहसील क्षेत्र के कस्बा उमरैन में स्थित साधन सहकारी समिति लिमिटेड का भवन सहकारिता विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते अर्से से जर्जर हालत में है वही भवन की बाउंड्रीवाल भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त गई है और इस भवन में गंदगी का साम्राज्य कायम है।

गौरतलब है कि इस भवन पर इस बार सरकारी गेहूं क्रय केंद्र भी नहीं बनाया गया है जिससे कस्बा समेत आसपास कई गांवों के किसानों को अपना गेहूं बेचने में काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही। लोगों को कई कई किलोमीटर दूर है गेहूं क्रय केंद्रों पर गेहूं बेचने जाना पड़ रहा है जिससे उन्हें किराए में भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

समिति भवन की बदहाली दूर कराने एवं गेहूं व धान क्रय केंद्र बनाए जाने की मांग करते किसान तत्व के हैं लेकिन आज तक किसी ने समस्या के निराकरण पर ध्यान नहीं दिया है जिससे सहकारिता विभाग के अधिकारियों के प्रति भारी आक्रोश है। धीरज गुप्ता, रजत गुप्ता, उपेंद्र कठेरिया, सुधीर, शिवराज शाक्य, संजीव दुबे, जगमोहन, किशन गुप्ता आदि किसानों ने उत्तर प्रदेश शासन व जिलाधिकारी औरैया को शिकायती पत्र भेजकर जल्द समिति भवन की बदहाली दूर करके किसानों के व्यापक हित में भवन पर सरकारी गेहूं क्रय केंद्र स्थापित कराए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

गौशालाओं में फैली अव्यवस्था पर दो पंचायत सचिव निलंबित, सीवीओ व बीडीओ का वेतन रोका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले में मंगलवार को जिलाधिकारी सुनील कुमार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *