Breaking News

खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर के दोस्त के घर हुई फायरिंग, जांच में जुटी ब्रिटिश कोलंबिया पुलिस

कनाडा में बीते साल जून में गोली मारकर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी। अब हरदीप सिंह निज्जर के करीबी दोस्त के घर पर फायरिंग हुई है। इस फायरिंग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ब्रिटिश कोलंबिया पुलिस घटना की जांच में जुटी है। पुलिस ने बताया कि ब्रिटिश कोलंबिया में सिमरनजीत सिंह के घर पर गुरुवार स्थानीय समय अनुसार, सुबह करीब 1.20 बजे फायरिंग हुई।

हमले में कई गोलियां चलाईं
ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा काउंसिल के प्रवक्ता ने बताया कि जिस घर पर फायरिंग हुई, वह हरदीप सिंह निज्जर के दोस्त सिमरनजीत सिंह का है। पुलिस ने पड़ोसियों और चश्मदीदों के बयान दर्ज किए हैं। घर के बाहर खड़ी कार पर कई गोलियां मारी गई हैं, जिससे कार क्षतिग्रस्त हो गई है। वहीं घर पर भी कई गोलियां चलाई गई हैं। पुलिस का कहना है कि अभी घटना की जांच चल रही है और घटना के पीछे की वजह का अभी खुलासा नहीं हुआ है। गुरुद्वारा काउंसिल के प्रवक्ता मोनिंदर सिंह का कहना है कि इस गोलीबारी की घटना का हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड से कनेक्शन हो सकता है। इस गोलीबारी में सिमरनजीत सिंह की छह साल की बेटी बाल-बाल बच गई है। मोनिंदर ने दावा किया कि 26 जनवरी को वैंकुवर में भारत के वाणिज्य दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थक विरोध प्रदर्शन के आयोजन में मदद की थी।

हरदीप निज्जर हत्याकांड से बिगड़ गए थे भारत-कनाडा के रिश्ते
बीते साल जून में सरे में हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हरदीप सिंह निज्जर को भारत ने खालिस्तानी आतंकी घोषित किया हुआ था और वह भारत में वांछित था। हरदीप निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के रिश्तों में तनाव आ गया था। दरअसल कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद में दावा किया था कि हरदीप निज्जर की हत्या में भारत का हाथ हो सकता है। ट्रूडो ने भारत से जांच में सहयोग की अपील की थी। हालांकि भारत ने कनाडा के पीएम के दावों को नकार दिया था और उन्हें बेतुका बताया था।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...