Breaking News

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में पिछड़ीं निक्की हेली, बाइडन-ट्रंप को बताया ‘खड़ूस’

अमेरिका में राष्ट्रपति पद की दावेदार भारतीय मूल की निक्की हेली ने रिपब्लिकन पार्टी में अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के दावेदार मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन की बढ़ती उम्र पर निशाना साधा है। निक्की हेली साउथ कैरोलिना में प्रचार में जुटी हैं, जहां 24 फरवरी को प्राइमरी चुनाव होंगे। साउथ कैरोलिना, निक्की हेली का गढ़ है और वहीं से वे गवर्नर रही हैं। यही वजह है कि वह साउथ कैरोलिना में जोर-शोर से अपना चुनाव अभियान चला रही हैं।

निक्की हेली ने ट्रंप-बाइडन की उम्र पर साधा निशाना
निक्की हेली ने अपने प्रचार अभियान में डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन को गुस्सैल बुजुर्ग बताया है। हेली ने सोशल मीडिया पर भी एक तस्वीर साझा कर दोनों नेताओं की बढ़ती उम्र को निशाना बनाया है। जो बाइडन 81 साल के हैं और डोनाल्ड ट्रंप 77 साल के। हेली की प्रचार अभियान टीम ने बयान जारी कहा है कि ट्रंप कहते हैं कि वह 20 साल पहले जितने तेज थे, उससे ज्यादा अब दिमागी तौर पर तेज हैं, लेकिन अगर ऐसा है तो वे निक्की हेली से डिबेट क्यों नहीं कर रहे? इसकी वजह साफ है कि बुजुर्ग नेता मुश्किल सवालों के जवाब नहीं देना चाहते।

ट्रंप से पिछड़ीं हेली
निक्की हेली, साउथ कैरोलिना में ट्रंप से 26 पॉइंट पीछे चल रही हैं। वहीं राष्ट्रीय स्तर पर भी निक्की हेली, ट्रंप से 54 पॉइंट पीछे हैं। गौरतलब है कि अगर जो बाइडन और निक्की हेली के बीच राष्ट्रपति चुनाव की टक्कर होती है तो निक्की हेली, बाइडन से काफी आगे हैं। यही वजह है कि निक्की हेली और उनकी प्रचार टीम डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन को उम्र के मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रही है। साथ ही वह प्रचार कर रहे हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में फिर से जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच टक्कर नहीं होनी चाहिए, वरना इससे हिंसा भड़क सकती है।

निक्की हेली ने एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान कहा कि 80 साल के दो नेता राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि ये सभी जानते हैं कि 80 साल की उम्र में इंसान की मानसिक क्षमता घटने लगती है। वहीं ट्रंप की प्रचार अभियान टीम का दावा है कि निक्की हेली के पास फंड की कमी है और वह जल्द ही चुनाव से अपना नाम वापस ले लेंगी।

About News Desk (P)

Check Also

पहली कोरोना वैक्सीन तैयार करने वाले वैज्ञानिक पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, चीन की संसद से किए गए बर्खास्त

चीन के जिस वैज्ञानिक ने कोरोना महामारी के दौरान साल 2020 में COVID-19 वैक्सीन को ...