Breaking News

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन पहुंचे गुजरात, साबरमती आश्रम में चलाया चरखा व की गौतम अडानी से मुलाकात

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपनी दो दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंच चुके हैं और गुरुवार सुबह 8.30 बजे ब्रिटिश प्रधानमंत्री सीधे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे। यहां गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने हवाई अड्डे पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

अब से कुछ देर पहले बोरिस जानसन साबरमती आश्रम भी पहुंचे और वहां उन्होंने चरखा चलाकर सूत भी काता। इसके अलावा महात्मा गांधी के शिष्य बने ब्रिटिश एडमिरल की बेटी मेडेलीन स्लेड या मीराबेन की आत्मकथा साबरमती आश्रम द्वारा यूके के पीएम बोरिस जॉनसन को उपहार में दी गई।

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद जोरदार स्वागत के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 08:25 बजे होटल हयात पहुंचें और इसके बाद 10:00 बजे साबरमती रिवर फ्रंट पहुंचेंगे। इसके बाद 10:50 बजे उद्योगपति गौतम अडानी से भी उनकी मुलाकात होगी और दोपहर में 12:15 बजे हलोल में जेसीबी प्लांट का दौरा करेंगे।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब जब कोई ब्रिटिश प्रधान मंत्री भारत के 5वें सबसे बड़े राज्य और ब्रिटेन में लगभग आधी ब्रिटिश-भारतीय आबादी के घर गुजरात का दौरा कर रहा है। ब्रिटेन में गुजरातियों की बड़ी आबादी रहती है।

 

About News Room lko

Check Also

देश में पिछले 24 घंटे में तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना के केस, BA.4 और BA.5 वैश्विक स्तर पर बढ़ा रहे टेंशन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस कहर ...