Breaking News

बीएसए ने चार प्रधानाध्यापकों सहित 25 का रोका वेतन, मांगा स्पष्टीकरण

जिले में नौ अप्रैल से दो मई जिले में कार्यरत शिक्षा अधिकारी, व जिला समन्वयक ने प्रेरणा पोर्टल पर निरीक्षण किये गये, जिसमें…..

रायबरेली। विभागीय जांच में अनुपस्थित पाए जाने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आठ शिक्षा मित्र, छ: अनुदेशक, सात सहायक अध्यापक व चार प्रधानाध्यापको सहित 25 लोगों का एक दिन का वेतन रोक दिया है। साथ ही सभी को नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है।

जिले में नौ अप्रैल से दो मई जिले में कार्यरत शिक्षा अधिकारी, व जिला समन्वयक ने प्रेरणा पोर्टल पर निरीक्षण किये गये। जिसमे शिक्षक, अनुदेशक ,शिक्षामित्र ,प्रधानाध्यापक विद्यालय में बिना सूचना के अनुपस्थित पाये गये । जो कि विभागीय नियमों के तथा उनके अपने कार्य एवं दायित्वों के प्रति उदासीनता को दर्शाता है।

बीएसए ने चार प्रधानाध्यापकों सहित 25 का रोका वेतन, मांगा स्पष्टीकरण

इस पर बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह ने इन सभी शिक्षक, अनुदेशक, शिक्षामित, प्रधानाध्यापक का एक दिवस (अनुपस्थित दिवस) का वेतन या मानदेय रोकते हुए निर्देशित किया है कि सभी अपना-अपना स्पष्टीकरण सम्बन्धित खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से तीन दिवस के अन्दर विभाग के कार्यालय में उपलब्ध करा दें। स्पष्टीकरण न मिलने या संतोषजनक न होने पर उस शिक्षक के विरुद्ध प्रशासनिक कार्रवाई की जायेगी।

इन शिक्षको का रोका गया वेतन

जगतपुर के रघुराज गंज की शिक्षामित्र साधना सिंह, ऊंचाहार के पूरे पर्वत की शिक्षामित्र विभा सिंह, डलमऊ के गंगापुर के शिक्षामित्र अमित पांडे, खीरो के बासी गांव की शिक्षामित्र चेतना, खीरो के नुरैनी के शिक्षा मित्र राजेश कुमार, जगतपुर के रघुराज गंज की शिक्षामित्र वंदिनी गुप्ता, रोहनिया के पसिया बाजार की अनुदेशक सुशीला देवी, खीरो की दुकनहा की शिक्षामित्र आशा देवी, सलोन के सूची के अनुदेशक शैलेंद्र प्रताप सिंह, यही के सहायक अध्यापक प्रभा सिंह, खीरो दुकानहा की सहायक अध्यापक जयप्रभा, यही की अनुदेशक रेखा, डलमऊ के प्रथम की शिक्षामित्र सुषमा देवी, डलमऊ के मधुकरपुर के अनुदेशक वीरेंद्र कुमार, दीनशाह गौरा के गौरा में तैनात उपदेशक सचिन शुक्ला, खीरो के दुकनहा के सहायक अध्यापक की दिग्विजय कुशवाहा, जगतपुर के पूरे बरवन के सहायक अध्यापक कामिनी ओझा, रायबरेली के खतराना की प्रधानाध्यापक तनवीर सुल्ताना, खीरो के नूरैनी के प्रधानाध्यापक अजय कुमार तिवारी ,ऊंचाहार के पूरे पर्वत के प्रधानाध्यापक सुभाष चंद्र, जगतपुर के सुदामापुर के सहायक अध्यापक रजनीश कुमार, रायबरेली के कंपोजिट विद्यालय खोर के प्रधानाध्यापक मिर्जा हुसैन, खीरो के दुकनहा के सहायक अध्यापक दुर्गेश त्रिपाठी, जगतपुर के टिकठामुसल्लेपुर के सहायक अध्यापक मनीष कुमार गुप्ता का नाम शामिल है।

रिपोर्ट – दुर्गेश मिश्रा

About reporter

Check Also

नाॅन इण्टरलाॅकिंग कार्य के चलते 23 मई को कुछ ट्रेनें निरस्त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 लखनऊ। परिचालनिक ...