Breaking News

जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन प्लांट के फाउंडेशन कार्य का किया निरीक्षण

औरैया। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने सौ शैय्या जिला चिकित्सालय पहुंचकर गेल द्वारा बनाए जा रहे 100 बेड के लिए आक्सीजन प्लांट के फाउंडेशन कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि गेल द्वारा फाउंडेशन का काम चल रहा है, जिस पर उन्होंने सीएमएस को निर्देश दिए कि ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने के लिए जल्द टेंडर किया जाए, जिससे 100 बेड में मरीजों हेतु ऑक्सीजन की आपूर्ति होने लगे।

इसके पश्चात उन्होंने सीएमएस प्रमोद कटियार से जानकारी ली कि डीआरडीओ की कार्यदाई संस्था एनएचएआई के द्वारा क्या कार्रवाई की गयी जिस पर सीएमएस ने बताया अभी तक उन्होंने कोई संपर्क नहीं किया जिस पर जिलाधिकारी ने सीएमएस को निर्देश दिए कि 100 बेड के लिए एक प्लांट के फाउंडेशन की जगह चिन्हित कर निर्माण कार्य कराया जाए अगर एनएचएआई के द्वारा समय से कार्य नहीं किया जा रहा है तो अन्य निधि से कार्य कराया जाए, ताकि 100 शैय्या युक्त जिला अस्पताल में 200 बेड ऑक्सीजन के तैयार हो सकें।

इसके बाद उन्होंने सीएमएस से मरीजों के संबंध में जानकारी ली, जिस पर सीएमएस ने बताया कि अस्पताल में इस समय 44 मरीज है पहले मरीजों की संख्या काफी अधिक थी परंतु अब संख्या काफी कम हो गई है। जिलाधिकारी ने सीएमएस का निर्देश दिए कि मरीजों के खाना व दवाई आदि में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए और आक्सीजन की कोई कमी न हो।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम को झटका, मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ी

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आप नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री ...