Breaking News

औरैया में बसपा ने भी घोषित किए 11 उम्मीदवार

औरैया। जिले में जिला पंचायत सदस्य पद प्रत्याशियों की घोषणा में सपा व भाजपा से पिछड़ी बहुजन समाज पार्टी ने गुरुवार को 23 पदों में से 11 अधिकृत उम्मीदवारों की घोषणा की है। जिसमें पांच उम्मीदवार दोहरे समाज के हैं।

बसपा के कानपुर मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी प्रवेन्द्र संखवार व जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र दोहरे के हस्ताक्षर युक्त गुरुवार देर शाम 11 उम्मीदवारों की जारी की गई सूची में बिधूना द्वितीय से अमर सिंह दोहरे, अछल्दा प्रथम से नाथूराम दोहरे, अछ्ल्दा द्वितीय से सरोजनी दोहरे, अजीतमल प्रथम से निशा राय दोहरे, अजीतमल द्वितीय से बृजराज किशोर उर्फ आशू पाल, औरैया प्रथम से वन्दना गौतम, औरैया द्वितीय से जितेन्द्र यादव, भाग्यनगर प्रथम से मीरा राजपूत, भाग्यनगर द्वितीय से सरोज यादव, भाग्यनगर तृतीय से धर्मेन्द्र कुशवाहा एवं सहार द्वितीय से अंकुल यादव उर्फ अर्पित शामिल हैं। उक्त 11 उम्मीदवारों में पांच दोहरे, तीन यादव व एक-एक पाल, राजपूत (लोध) व कुशवाहा (शाक्य) विरादरी के हैं।

जिस प्रकार सपा व भाजपा ने दोहरे जाती के चार-चार उम्मीदवार बनाकर बसपा के वोट बैंक में सेंधमारी का प्रयास कर रही है, वहीं बसपा ने अपने वोट बैंक को बचाने के लिए 11 में पांच उम्मीदवार दोहरे समाज के बनाने के साथ सपा के वोट बैंक में सेंधमारी की उम्मीद में यादव जाति के तीन उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...