Breaking News

बजट 2022 : अपनी अनदेखी से ठगा महसूस कर रहे मध्यम वर्ग और वरिष्ठ नागरिकों की माँग, 2 साल तक मिले आयकर छूट

लखनऊ।  डिजिटल इंडिया को ध्यान में रख कर प्रस्तुत किए गए भारत सरकार के बजट-2022 में मध्यम वर्ग और वरिष्ठ नागरिकों को राहत ना दिए जाने पर जनविकास महासभा ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। महासभा के अध्यक्ष पंकज कुमार तिवारी ने कहा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो बजट प्रस्तुत किया है उसमें आयकर में राहत नहीं दी गयी है। इस कारण से मध्यम वर्ग और वरिष्ठ नागरिक,  अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मुद्दे को लेकर जनविकास महासभा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री सीतारमण को पत्र लिखेगी।

पंकज कुमार तिवारी, अध्यक्ष, जनविकास महासभा

महामारी के दौरान सबसे ज्यादा समस्याओं का सामना मध्यमवर्गीय परिवारों ने किया- पंकज कुमार

बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंकज कुमार ने कहा कि करोना संक्रमण काल को ध्यान में रखते हुए आगामी दो  वर्षों तक मध्यम वर्ग और वरिष्ठ नागरिकों के आयकर में कुछ छूट प्रदान करनी चाहिये थी। ताकि, इस संक्रमण काल में उन्हें भी थोड़ा सहयोग सरकार से प्राप्त हो सके। पंकज कुमार ने बताया कि विगत दो वर्षो से कोविड महामारी के दौरान सबसे ज्यादा समस्याओं का सामना मध्यमवर्गीय परिवारों ने किया है। उन्होंने ना केवल अपनी नौकरियां गँवाई बल्कि, बहुत ही कम तनख्वाह में उन्हें कार्य भी करना पड़ा। ऐसे में जब अर्थव्यवस्था सामान्य हो रही है तब उन्हें सरकार से यह उम्मीद थी कि सरकार टैक्स में कुछ समय के लिए उन्हें राहत देती। उनके भविष्य के बारे में भी विचार कर उन्हें भी सम्हलने का अवसर प्रदान करती।

पत्र में रहेगी महासभा की माँग, 2 वर्षों तक मिले आयकर में छूट- पंकज कुमार तिवारी 

पंकज कुमार कहते हैं कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस प्रकार सरकार ने मध्यम वर्ग और वरिष्ठ नागरिकों का ध्यान नहीं रखा, उससे ना केवल वे आहत हैं बल्कि, अपने आप को ठगा भी महसूस कर रहे हैं। ऐसे में जनविकास महासभा मध्यम वर्ग और वरिष्ठ नागरिकों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री भारत सरकार को तत्काल पत्र लिखकर मांग करेगी कि उन्हें भी कम से कम 2 वर्षों तक आयकर में छूट प्रदान कर कुछ सहयोग दिया जाए।

 

Report – ANSHUL GAURAV 

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...