Breaking News

बजट पूरी तरह निराशाजनक, दिशाहीन और महंगाई बढ़ाने वाला- अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केन्द्रीय बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा है कि जन सामान्य और विशेष कर किसानों-नौजवानो तथा व्यापारी वर्ग को जो उम्मीदें थी, उन पर पानी फिर गया है। गरीब, मध्यम वर्ग परेशान है, भाजपा को उनकी कोई चिंता नहीं है। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि काम कारोबार सब हुआ चौपट हो चुका है। ऐतिहासिक मंदी, लाखों की खा गई। आम जनता की आमदनी घट गई। बेकारी बीमारी में बैंकों में जमा सारी बचत निकल गई अब लोगों की जेब काटने के लिए भाजपा का एक और बजट आ गया है। उत्तर प्रदेश से भाजपा के दुःखदायी युग का अंत शुरू हो रहा है।

उम्मीद थी कि इनकम टैक्स में छूट मिलेगी, स्लैब बदलेगी लेकिन, ऐसा कुछ हुआ नहीं- अखिलेश

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता महंगाई से परेशान है लेकिन, इस बजट में राहत नहीं है। बहुत उम्मीद थी कि इनकम टैक्स में छूट मिलेगी, स्लैब में बदलाव होगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। केन्द्र की भाजपा सरकार को चिंता सिर्फ बड़े पूंजी घरानों की रहती है, उसकी सारी नीतियां उसके हित की ही बनती हैं। उन्होंने ने कहा कि भाजपा सरकार अभी भी सपने दिखाकर धोखे में जनता को रख रही है। किसानों को बजट में गुमराह करने की कोशिश है। एमएसपी को कानूनी रूप देने की बात क्यों नहीं की गई है। रेलवे में नौकरियां कम होती जा रही है। ऐसे दावे-वादे किए जा रहे हैं जिन्हें पूरा नहीं किया जा सकता है।

बजट पूरी तरह निराशाजनक, दिशाहीन और महंगाई बढ़ाने वाला

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि भाजपा सरकार का यह बजट सिर्फ विधानसभा के हो रहे चुनाव के लिए है। यह पूर्णतया जनविरोधी, मध्यम वर्ग विरोधी और गरीब -किसानों के हितों के विरूद्ध है। नौजवानों को पूरी तरह अंधेरे में रखा गया है। उनकी पूरी तरह उपेक्षा हुई है। यह बजट पूरी तरह निराशाजनक, दिशाहीन और महंगाई बढ़ाने वाला है।

 

Report – ANSHUL GAURAV

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...