Breaking News

श्रीलंका ने आयरलैंड को जमकर धोया, इन खिलाडियों ने किया कमाल

श्रीलंका और आयरलैंड के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन मेजबानों ने आइरिश टीम पर शिकंजा कस लिया है। श्रीलंका के 591 रनों के स्कोर के सामने मेहमानों ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 117 रन पर 7 विकेट खो दिए हैं।

आयरलैंड ऑलआउट होने से महज तीन विकेट दूर है और वह अभी भी श्रीलंका से 474 रन पीछे हैं। श्रीलंका के लिए बल्लेबाजी में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने समेत 4 बल्लेबाजों ने शतक जड़े, वहीं गेंदबाजी में प्रभात जयसूर्या चमके जिन्होंने 7 में से 5 विकेट चटकाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए कप्तान करुणारत्ने ने 179 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं उनके अलावा कुसल मेंडिस (140), दिनेश चांदीमल (102*) और सदीरा समरविक्रमा (104*) ने शतक जड़े।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बिना खाता खोले टीम को मरे कमिंस के रूप में पहला झटका लगा जो गोल्डन डक पर आउट हुए। आयरलैंड के लिए जेम्स मैककोलम और हैरी टेक्टर दो ऐसे बल्लेबाज रहे जो 30 का आंकड़ा पार करने में सफल रहे।

करुणारत्ने और कुसल मेंडिस के बीच दूसरे विकेट के लिए 281 रनों की शानदार साझेदारी हुई, वहीं 7वें विकेट के लिए दिनेश चांदीमल और सदीरा समरविक्रमा ने नाबाद 183 रनों की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों के शतक पूरा होने के बाद श्रीलंका ने 6 विकेट के नुकसान पर 591 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी। श्रीलंका ने इस दौरान कुल 131 ओवर खेले।

About News Room lko

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...