भैंस ने नई सड़क पर किया गोबर, मालिक पर 10 हजार का जुर्माना

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक भैंस की गलती की सजा उसके मालिक को देने का मामला सामने आया है। दरअसल, भैंस ने नई बनी सड़क पर गोबर कर दिया, जिसके बाद नगर निगम ने भैंस मालिक पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया। साथ ही, यह रकम वसूल भी ली गई। अब ग्वालियर के साथ-साथ पूरे मध्यप्रदेश में इस मामले की चर्चा हो रही है।

नगर निगम के जोनल ऑफिसर मनीष कन्नौजिया ने पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ग्वालियर में डीबी सिटी रोड का नवीनीकरण किया गया है। काम पूरा होने के बाद नगर निगम कमिश्नर ने सड़क का निरीक्षण किया। उस दौरान वहां से गुजर रही भैसों ने नई बनी सड़क पर गोबर कर दिया।

सड़क पर गोबर देखकर कमिश्नर संदीप माकिन भड़क गए। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारी को भैंस के मालिक पर जुर्माना लगाने का आदेश दया। इसके बाद निगम के अधिकारियों ने भैंस मालिक बेताल सिंह पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया है।

Loading...

बताया जा रहा है कि मौके पर मौजूद अधिकारियों ने भैंसों को हटाने की कोशिश तीन बार कीं, लेकिन भैंसें नहीं हटीं। इस दौरान भैंसों का मालिक बेताल सिंह मौके पर पहुंचा और भैंसों को ले गया। ऐसे में नगर निगम के अधिकारियों ने बेताल सिंह को जुर्माने की पर्ची थमा दी और उससे रकम वसूल ली।

निगम अधिकारियों का कहना है कि अब उन लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा, जिनकी वजह से सड़क पर गंदगी होती है। इस कार्रवाई के बाद नगर निगम के अधिकारियों पर हमला न हो, ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए होमगार्ड के जवान भी तैनात कर दिए गए हैं।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों से गूंज उठा दिल्ली का खान मार्केट, हिरासत में छह लोग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देश के अंदर एक बार फिर पाकिस्तान जिंदाबाद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *