Breaking News

10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी क्षेत्र में बंपर नौकरी, लेकिन 31 जनवरी से पहले कर लें ये काम

तेलंगाना में 7वीं से 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी क्षेत्र में बंपर वैकेंसी निकली है. तेलंगाना हाईकोर्ट में कार्यालय सहायक यानी ऑफिस सबॉर्डिनेट (Office Subordinate) के खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती के लिए 10वीं पास तक के उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आपको बताते चलें कि कुल 1226 खाली पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इन नौकरियों आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 31 जनवरी को इन नौकरियों के लिए एप्लिकेशन विंडो बंद हो जाएगी. ऐसे में जो उम्‍मीदवार इस नौकरी के लिए फॉर्म भरना चाहते हैं, वो तेलंगाना उच्च न्यायालय की वेबसाइट http://tshc.gov.in पर विजिट कर नोटिफिकेशन देखने के साथ आज ही फौरन ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने के लिए OC और BC वर्ग के उम्मीदवारों को 600/- रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा जबकि SC, ST और कमजोर आर्थिक वर्ग यानी (EWS) कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 400/- रुपये रखी गई है.

पात्रता की शर्ते- इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 34 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 7वीं से 10वीं के बीच की कोई भी परीक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है. आपको बता दें कि अगर आपके पास 10वीं से अधिक योग्यता है तो आप इन नौकरियों के लिए फॉर्म नहीं भर सकते हैं.

डायरी में नोट कर लें ये तारीख

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 31 जनवरी, 2023 है. वहीं एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख 15 फरवरी, 2023 है. इसके बाद कंप्यूटर आधारित परीक्षा मार्च 2023 में आयोजित की जाएगी.

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...