Breaking News

भाकपा की बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर हुयी चर्चा

फिरोजाबाद। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के जिला कार्यालय महावीर नगर कामरेड कामरेड रमेश राजपूत की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें इस बात पर चर्चा की गयी कि किस प्रत्याशी को समर्थन दिया जाए।

बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व जिला मंत्री कामरेड सोनू कुमार चक ने कहा कि इस समय राजनैतिक परिदृश्य को देखते हुए समाजवादी पार्टी और बीजेपी में सीधी टक्कर सभी सीटों पर हो रही है। जिले की पांचों सीटों पर सपा ने अपने कमजोर प्रत्याशियों को टिकट का वितरण सटीक किया है। जबकि भाजपा ने पांचों सीटों पर अपने प्रत्याशी मजबूत उतारे हैं। टूंडला विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर महसूस हो रही है। अब हमें राजनीतिक दृष्टि से किसे जिताना है। किसके पक्ष में अपने मजदूर का वोट कराना है, इसका फैसला स्टेट कमिटी लेगी।

बैठक को संबोधित करते हुए सीटू के नेता वह पार्टी के वरिष्ठ नेता कामरेड नवल सिंह एडवोकेट ने सभी साथियों से कहा कि 8 दिन तक लगातार सभी विधानसभाओं पर नजर बनाए रखनी है। कौन प्रत्याशी जिताऊ है और भाजपा से उसका सीधा मुकाबला है, उसी प्रत्याशी को पार्टी अपना समर्थन देगी।

पार्टी के जिला मंत्री कॉमरेड भूरी सिंह यादव ने जनपद की पांचों विधानसभाओं में पूरा आंकलन राजनैतिक खाका सभी पार्टी पदाधिकारियों को बताया कि अपनी रिपोर्ट पार्टी स्टेट कमेटी को सौंपने के बाद पार्टी का जो भी निर्णय होगा हम उन्हीं प्रत्याशियों का समर्थन करेंगे। जो मजदूर वर्ग राहत देगा, मजदूरों के सवालों पर आज तक सभी पार्टियों के प्रत्याशी पार्टियों की सरकारें मजदूरों के पक्ष में नहीं रही हैं।

जहां तक सवाल है माननीय मुलायम सिंह यादव ने अपने मुख्यमंत्री काल में इंस्पेक्टर राज खत्म कर उत्तर प्रदेश मैं आग और अमर सिंह के कहने से इंस्पेक्टर राज खत्म कर उद्योगपतियों को खुली छूट दी, जिससे मजदूर वर्ग का शोषण आज तक जा रही है। जब तक स्टेट कमेटी का कोई आदेश हमारे पास नहीं आ जाता है तब तक हम किसी भी प्रत्याशी को समर्थन नहीं देंगे। बैठक में कमल सिंह एडवोकेट, भूरी सिंह यादव, सोनू कुमार रमेश राजपूत, रमेश राजपूत प्रजापति आज सभी लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...