Breaking News

मारुति सुजुकी की इस गाड़ी को खरीदना हुआ आसान, कंपनी ग्राहकों को दे रही बंपर डिस्काउंट

कोरोना वायरस की वजह से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को भारी नुकसान उठाना पड़ा है, जिसकी वजह से कंपनी सेेल बढ़ाने के लिए बड़ी-बड़ी छूट देने में लगी हैं। भारी नुकसान के बीच ऑटो कंपनी धीरे-धीरे सेल को पटरी पर लाने की ओर कदम बढ़ा रही हैं। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इस महीने अपनी माइक्रो एसयूवी S-Presso पर 48 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो पर जून में मिल रही 48 हजार रुपये तक की छूट में 20 हजार रुपये कैश डिस्काउंट और 20 हजार ऐक्सचेंज बोनस शामिल हैं। इसके अलावा 8 हजार रुपये का अतिरिक्त लाभ अक्सेसरी और कॉर्पोरेट डिस्काउंट आदि के रूप में मिल रहा है। मारुति एस-प्रेसो की कीमत 3.70 लाख से 4.99 लाख रुपये के बीच है।

मारुति एस-प्रेसो कंपनी के लेटेस्ट हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर आधारित है। इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 5,500 rpm पर 67 bhp की पावर और 3,500 rpm पर 90 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन मौजूद हैं।

जल्द लॉन्च होगा CNG मॉडल

मारुति सुजुकी अपनी इस छोटी कार का CNG मॉडल भी लाने वाली है। एस-प्रेसो सीएनजी को फरवरी की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। एस-प्रेसो का सीएनजी मॉडल जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है।

Loading...

माइलेज

मारुति एस-प्रेसो चार वेरियंट- Std, LXI, VXI, और VXI+ में आती है। Std और LXI वेरियंट में 21.4 किलोमीटर और VXI व VXI+ वेरियंट में 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

इंटीरियर

एस-प्रेसो का इंटीरियर सेगमेंट के हिसाब से काफी अच्छा है। इसमें मिनी-कूपर से प्रेरित सर्कुलर सेंटर कंसोल दिया गया है। कार में मारुति का लेटेस्ट 7.0-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटनमेंट सिस्टम मिलता है, जो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट के साथ आता है। मारुति की यह छोटी एसयूवी एबीएस, एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे अनिवार्य सेफ्टी फीचर्स से लैस है।

 

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

खुशखबरी, भारत की ये टॉप चार आईटी कंपनी देंगी 91,000 फ्रेशर्स को नौकरी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत की शीर्ष चार आईटी कंपनी टीसीएस, इंफोसिस, ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *