Breaking News

कच्चे दूध को रोजाना फेस पर अप्लाई करने से आपकी त्वचा होगी गोरी

क्या आप भी अपने चेहरे पर चमक लाने के लिए किसी महंगे उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं? अगर आपका जवाब हां है तो आपको ऐसे महंगे उत्पाद के बजाय प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे कोई साइड इफेक्ट न हो। आज हम आपको चेहरे के लिए चावल के पानी के उपयोग के बारे में बताने जा रहे हैं,

1. कच्चे दूध से रोज चेहरे को साफ करने से रंग साफ होता है, साथ ही त्वचा चमकदार बनती है.

2. चिरौंजी के दाने भी स्किन के लिए बहुत अच्छे माने जाते हैं. इसके लिए चिरौंजी को रात में पानी में भिगोकर रख दें. सुबह पीसकर दूध में मिलाकर चेहरे पर लगाएं. कुछ ही दिनों में रंग गोरा होने लगेगा.

3. संतरे के छिलकों को सुखाकर उनका पाउडर बना लें. इस पाउडर में दूध और शहद मिक्स करके चेहरे पर लगाएं. काफी अच्छा काम करेगा.

4. मलाई और बेसन भी चेहरे पर निखार लाने का बहुत पुराना फॉर्मूला है. इसे लगाने से स्किन की क्वालिटी बेहतर होती है और त्वचा में निखार आता है.

1. चेहरे पर लगाएं खीरा

पहला काम जो आपको करना चाहिए वो है चेहरे पर खीरे का रस लगाना। खीरा आपकी स्किन के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है इससे आपकी स्किन भी ग्लो करती है और चेहरा निखर जाता है। खीरे के रस से स्किन पर पड़ी फाइन लाइन्स भी दूर होती हैं और स्किन टाइट भी होती है। अगर आप के चेहरे पर दाग धब्बे हैं तो इससे वो भी दूर होते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

. खीरे का रस निकालें
. इसे अच्छे से छान लें
. अब आप इसे अपने चेहरे पर लगाएं

. 15 मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें
. इसके बाद आप चेहरा धो लें

 

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...