Breaking News

7 फरवरी तक 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा मंगल का असर

मंगल अभी वृश्चिक राशि में भ्रमण कर रहा है. ये मंगल की ही राशि है. इस राशि में मंगल 7 फरवरी तक रहेगा. इससे पहले 25 दिसंबर को मंगल राशि बदलकर वृश्चिक में आया था. ज्योतिषाचार्य पं प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार मंगल की वर्तमान स्थिति का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. जिससे 5 राशियों के लिए समय अच्छा नहीं है. वहीं अन्य 5 राशियों को धन फायदा व तरक्की मिल सकती है. इनके अतिरिक्त 2 राशियों के लिए मिला-जुला समय रहेगा.

पं भट्ट के अनुसार

  1. जॉब व बिजनेस में सितारों का साथ नहीं मिल पाएगा. लेन-देन व निवेश को लेकर सावधान रहना होगा. कुछ लोग आपके खिलाफ षडयंत्र बना सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों वाला समय होने कि सम्भावना है. मानसिक तनाव बढ़ सकता है. इन दिनों में कोई भी नया कार्य प्रारम्भ करने से बचना होगा. जल्दबाजी व गुस्से में कोई भी निर्णय न लें.
  2. वृश्चिक राशि में मंगलके आ जाने से आपका गुस्सा बढ़ सकता है. स्वास्थ्य के मामलों में भी आपको संभलकर रहना होगा. पेट संबंधी रोग होने की आसार है. वैवाहिक ज़िंदगी में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. मानसिक तनाव रहेगा. नींद की कमी से भी परेशान हो सकते हैं. बिजनेस में आपको अच्छा लाभ मिल सकता है. वहीं नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों की मदद व तारीफ मिल सकती है.
  3. मंगल का राशि बदलाव आपके लिए कई मामलों में शुभ रहेगा. मंगल के कारण आपका साहस व पराक्रम बढ़ सकता है. नौकरीपेशा व बिजनेस करने वाले लोग अच्छी योजनाओं व मेहनत से अपने कार्य सारे कर लेंगे व उनको लाभ भी मिल सकता है. इसके साथ ही नयी योजनाएं बनाएंगे. जिन पर कार्य प्रारम्भ होने कि सम्भावना है. मेहनत करेंगे तो आपको भाग्य का साथ भी मिल सकता है. दोस्तों व आसपास के लोगों से मदद मिल सकती है. इन दिनों में आपको आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं.
  4. मंगल के राशि बदलाव से आपकी सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी. पारीवारिक मामलों में भी समय अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को उनके किए गए अच्छे कामों का फल मिलेगा. दाम्पत्य ज़िंदगी के लिए समय अच्छा है, लेकिन संतान संबंधी परेशानियां व चिंता बनी रहेगी. आपके स्वभाव में गुस्सा व तेजी रहेगी. आप एक्टीव रहेंगे. आपके कार्य व बात करने के तरीको से कुछ लोग प्रभावित हो सकते हैं.
  5. मंगल के राशि बदलाव होने के कारण आपको संभलकर रहना होगा. इस ग्रह के कारण पारिवारिक परेशानियां हो सकती हैं. स्वास्थ्य के मुद्दे में भी समय अच्छा नहीं बोला जा सकता है. जाॅब व बिजनेस में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी. संभलकर रहना होगा. कई मामलों में स्थितियां आपको फेवर में नहीं हो पाएगी. गोचर कुंडली के चौथे भाव में मंगल होने से फालतू खर्चा व तनाव वाला समय होने कि सम्भावना है. सोच-समझकर कहना होगा. आपको खुद पर कंट्रोल भी करना होगा.
  6. आपके लिए मंगल का राशि बदलाव शुभ रहेगा. मंगल के असर से आपकी इनकम बढ़ सकती है. सोचे हुए कार्य सारे होने के योग बनेंग. आर्थिक स्थिति में सुधार होने कि सम्भावना है. पैसों की चिंता समाप्त हो जाएगी. बिजनेस में भी तरक्की के मौके आपको मिल सकते हैं. लाभ होगा. वैवाहिक ज़िंदगी शुभ रहेगा. गलतफहमियां दूर होंगी. लव जीवन भी अच्छी रहेगी. प्यार बना रहेगा. मंगल के असर से आपका पराक्रम बढ़ सकता है. आप मेहनत ज्यादा करेंगे. नए व जरूरी लोगों से मुलाकात हो सकती है.
  7. मंगल के राशि बदलने से आपको लाभ होने कि सम्भावना है. रुका हुआ पैसा मिलने के योग बन रहे हैं. मंगल के असर से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने कि सम्भावना है. वैवाहिक ज़िंदगी में भी सुख मिलेगा. इन दिनों में आप कोई एेसा कार्य कर सकते हैं जो नियमों के खिलाफ हो. स्वास्थ्य के मुद्दे में आपको संभलकर रहना होगा. सोच-समझकर कहना होगा. मंगल के कारण आपकी कोई गुप्त या राज की बात उजागर होने की आसार है. गुस्से में आप कोई ऐसी बात भी बोल सकते हैं जिससे आपके संबंध बिगड़ सकते हैं.
  8. आपकी ही राशि में मंगल के आ जाने से आपके स्वभाव में परिवर्तन हो सकते हैं. आप आक्रामक हो सकते हैं. आपको सोच-समझकर कहना होगा. अन्यथा संबंध बिगड़ सकते हैं. नौकरीपेशा व बिजनेस करने वाले लोगों को मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है. जिससे आपको तरक्की मिलेगी. स्वास्थ्य के मामलों में संभलकर रहना होगा. बिजनेस में भी लेन-देन व निवेश को लेकर सावधान रहें. इन दिनों में टकराव जरूर हो सकते हैं लेकिन आप विवादों से बचने की प्रयास में पास होने कि सम्भावना है.
  9. मंगल के राशि बदलने पर आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. इसके असर से आपको कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं. पारिवारिक मामलों को लेकर टकराव होने कि सम्भावना है. कुछ लोग आपकी मदद नहीं कर पाएंगे. इसके कारण आप दुखी भी हो सकते हैं. यात्राओं के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य के मामलों में भी सावधान रहना होगा. मंगल के कारण यात्राओं से लाभ नहीं मिल पाएगा. खर्चा बढ़ने की आसार है. नौकरीपेशा व बिजनेस करने वालों को संभलकर रहना होगा. निवेश व लेन-देन में भी सावधान रहें.
  10. मंगल के असर से आपके लिए समय अच्छा है. प्रॉपर्टी संबंधी कामकाज में सफलता मिल सकती है. धन फायदा होने के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में अाप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. मंगल के कारण आपको मेहनत का फल मिलेगा. आप जोखिम लेंगे व उससे लाभ भी आपको मिल सकता है. साथ कार्य करने वाले व अपने निचले स्तर के लोगों से आपको मदद मिल सकती है. इन दिनों में आप सकारात्मक रहेंगे. वैवाहिक ज़िंदगी के लिए समय अच्छा है, लेकिन स्वास्थ्य के मुद्दे में आपको संभलकर रहना होगा. संबंधी परेशानियों के योग हैं.
  11. मंगल के कारण आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. मेहनत भी ज्यादा करेंगे. वहीं पारिवारिक मामलों के लिए समय शुभ है. मंगल के असर से आपको लाभ मिलेगा. आप परिवार के साथ कहीं घुमने जा सकते हैं. संबंधियों से मदद मिल सकती है. बिजनेस करने वालों को लाभ होने कि सम्भावना है. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा है, लेकिन पुराने गलत कामों का फल आपको इस समय मिल सकता है. मंगल के असर से सकारात्मक शारिरिक परिवर्तन आ सकते हैं. स्वास्थ्य में सुधार होने कि सम्भावना है. कर्जा उतर सकता है.
  12. गोचर कुंडली के नौवें भाव में मंगल के होने से आपकी मेहनत बढ़ेगी व मेहनत के साथ आपको भाग्य का साथ भी मिलेगा. साथ कार्य करने वाले व आसपास के लोगों से आपको मदद मिल सकती है. इन दिनों में आप ऐसे कार्य करेंगे जिनका लाभ आपको आने वाले दिनों में मिलेगा. खाना-पान व स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा. आपको अच्छी आदतें अपनानी चाहिए. इन दिनों में माता-पिता से भी मदद मिलेगी. वैवाहिक ज़िंदगी के लिए समय अच्छा रहेगा. मंगल के असर से कोई धार्मिक यात्रा भी हो सकती है.

 

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 24 मार्च 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। ...