Breaking News

बायजू के ऑडिटर BDO ग्लोबल ने पद छोड़ा; दिवालियापन की कार्यवाही शुरू होने के बाद फैसला

शिक्षा प्रौद्योगिकी स्टार्टअप बायजू (Byju’s) के साथ जुड़े विवाद बढ़ते जा रहे हैं। अब ऑडिटर बीडीओ ग्लोबल ने कंपनी छोड़ दी है। ऑडिटर के अनुसार स्टार्टअप ने दिवालियापन कार्यवाही शुरू होने के बाद मांगे गए दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए। बायजू ने शनिवार को यह जानकारी दी। बायजू फिलहाल कई चुनौतियों का सामना कर रहा है जिसमें दिवालियापन की कार्यवाही और अमेरिका स्थित ग्लास ट्रस्ट की ओर से किया गया 1 अरब डॉलर का दावा शामिल है।

40 कारतूस पकड़े जाने सहित इन मुद्दों को लेकर सरकार को घेरा, इस बात पर बोले- ‘कैट आउट ऑफ द बैग’

बायजू के ऑडिटर BDO ग्लोबल ने पद छोड़ा; दिवालियापन की कार्यवाही शुरू होने के बाद फैसला

बायजू के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उसके ऑडिटर ने कंपनी का साथ छोड़ दिया। इस वर्ष की शुरुआत में बीडीओ ग्लोबल को ऑडिटर नियुक्त किया गया था, उससे पहले पूर्व ऑडिटर डेलोइट ने कंपनी की वित्तीय रिपोर्टिंग में कई गड़बड़ियों का हवाला देते हुए कंपनी छोड़ दी थी।

Also please watch this video

लेखा परीक्षक ने मंगलवार को कंपनी को लिखे पत्र में कहा कि मार्च 2023 को समाप्त वर्ष के लिए वित्तीय विवरण दाखिल करने में “अत्यधिक” देरी के बावजूद, प्रबंधन ने लेखा परीक्षा को पूरा करने के लिए अपर्याप्त मदद मुहैया कराई।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार अपने पत्र में बीडीओ ग्लोबल ने लिखा, “हमारे पास यह मानने के कारण हैं कि कंपनी में लेखा परीक्षक को विचार और मूल्यांकन के लिए पूरी जानकारी उपलब्ध कराने के संबंध में पारदर्शिता का अभाव है।”

About News Desk (P)

Check Also

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में इजाफा, 2024 में 66 अरब डॉलर की वृद्धि; RBI ने जारी किए आंकड़े

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार पिछले कुछ महीनों से लगातार बढ़ रहा है। इस साल ...