Breaking News

अभ्युदय में सहभागी हुईं महापौर

लखनऊ। एपी सेन मेमोरियल गर्ल्स पीजी कॉलेज में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के द्वितीय सत्र का प्रारंभ हुआ। इसमें महापौर सुषमा खर्कवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं. उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में छात्र-छात्राओं की भूमिका को महत्वपूर्ण होती है. इसलिए उन सभी को शिक्षा के साथ राष्ट्र सेवा के कार्यों में भी सहभागी होना चाहिए।

👉कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में जारी विपक्ष की दो दिवसीय बैठक, सोनिया गांधी को बनाया जा सकता है ये…

अभ्युदय योजना मुख्यमंत्री योगी की अति महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है. जिसका मुख्य उद्देश्य समाज के उन सभी छात्र छात्राओं को निशुल्क कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराना है जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से संबंधित हैं। इसके पहले प्राचार्या प्रो रचना श्रीवास्तव ने महापौर का स्वागत किया. उन्होंने कहा शिक्षा एक ऐसा हथियार है जिसके माध्यम से बड़ी से बड़ी लड़ाई को, बिना किसी का अहित किए, सभी का कल्याण करते हुए जीता जा सकता है। और इसके लिए उन्होंने सरकार की इस योजना को एक महत्वपूर्ण साधन माना, जिसके माध्यम से युवा न केवल एक बेहतर करियर बना सकते हैं बल्कि राज्य के विकास में अपना पूर्ण योगदान देकर उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने मैं भी अपना सहयोग दे सकते हैं।

अभ्युदय में सहभागी हुईं महापौर

इस अवसर पर उपस्थित अभ्युदय योजना प्रभारी आरबी सिंह का स्वागत एवं सम्मान प्रो मंजू सिंह के द्वारा पौधा देखकर किया गया एवं जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनीता सिंह का स्वागत प्रो निधि सिद्धार्थ के द्वारा पौधा देखकर किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित प्रशासनिक अधिकारी पवन यादव का स्वागत प्रो माधुरी यादव के द्वारा पौधा देकर किया गया। प्रो ऊषा पाठक के द्वारा प्राचार्या प्रो रचना श्रीवास्तव का सम्मान पौधा देकर किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रो श्वेता तिवारी के द्वारा किया गया जबकि कार्यक्रम की रूपरेखा कार्यक्रम समन्वयक प्रो मोनिका एवं डा रिचा के द्वारा किया गया। महापौर के द्वारा महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण कर सरकार के वृक्षारोपण कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुये सभी को पौधारोपण हेतु प्रेरित किया गया।

👉EWS वर्ग के लोग भी पा सकेंगे PM आवास, जानने के लिए पढ़े खबर

कार्यक्रम में छात्र-छात्रायें, महाविद्यालय के समस्त शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी भी उपस्थित रहे। अंत में सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। योजना के द्वितीय सत्र का प्रारंभ हुआ। इसमें महापौर सुषमा खर्कवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं. उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में छात्र-छात्राओं की भूमिका को महत्वपूर्ण होती है. इसलिए उन सभी को शिक्षा के साथ राष्ट्र सेवा के कार्यों में भी सहभागी होना चाहिए. अभ्युदय योजना मुख्यमंत्री योगी की अति महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है. जिसका मुख्य उद्देश्य समाज के उन सभी छात्र छात्राओं को निशुल्क कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराना है जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से संबंधित हैं। इसके पहले प्राचार्या प्रो रचना श्रीवास्तव ने महापौर का स्वागत किया।

उन्होंने कहा शिक्षा एक ऐसा हथियार है जिसके माध्यम से बड़ी से बड़ी लड़ाई को, बिना किसी का अहित किए, सभी का कल्याण करते हुए जीता जा सकता है। और इसके लिए उन्होंने सरकार की इस योजना को एक महत्वपूर्ण साधन माना, जिसके माध्यम से युवा न केवल एक बेहतर करियर बना सकते हैं बल्कि राज्य के विकास में अपना पूर्ण योगदान देकर उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने मैं भी अपना सहयोग दे सकते हैं। इस अवसर पर उपस्थित अभ्युदय योजना प्रभारी आरबी सिंह का स्वागत एवं सम्मान प्रो मंजू सिंह के द्वारा पौधा देखकर किया गया एवं जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनीता सिंह का स्वागत प्रो निधि सिद्धार्थ के द्वारा पौधा देखकर किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित प्रशासनिक अधिकारी पवन यादव का स्वागत प्रो माधुरी यादव के द्वारा पौधा देकर किया गया। प्रो ऊषा पाठक के द्वारा प्राचार्या प्रो रचना श्रीवास्तव का सम्मान पौधा देकर किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रो श्वेता तिवारी के द्वारा किया गया जबकि कार्यक्रम की रूपरेखा कार्यक्रम समन्वयक प्रो मोनिका एवं डा रिचा के द्वारा किया गया। महापौर के द्वारा महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण कर सरकार के वृक्षारोपण कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुये सभी को पौधारोपण हेतु प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में छात्र-छात्रायें, महाविद्यालय के समस्त शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी भी उपस्थित रहे। अंत में सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...