Breaking News

BYJU’S करेगा आकाश एजुकेशनल सर्विसेज का अधिग्रहण, 1 बिलियन डॉलर में हो रहा है सौदा

भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन एजुकेशन स्टार्टअप BYJU’S ने आकाश एजुकेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक बड़ी बिजनेस डील हुई है. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में आकाश एजुकेशनल के साथ BYJU’S करीब एक बिलियन डॉलर का सौदा करने वाला है.

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज का अधिग्रहण करेगी BYJU’S

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और BYJU’S के बीच दुनिया का सबसे बड़ा एडटेक अधिग्रहणों में से एक होने वाला है. रिपोर्ट के अनुसार दुनिया का यह सबसे बड़ा एडटेक अधिग्रहणों में से एक सौदा अगले दो से तीन महीनों में पूरा कर लिया जाएगा.

शैक्षिक सेवाओं के लिए हो रहा अधिग्रहण

रिपोर्ट में बताया गया है कि BYJU’S अपनी शैक्षिक सेवाओं के लिए आकाश एजुकेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण करने वाला है. बता दें कि ब्लैकस्टोन ग्रुप की ओर से समर्थित आकाश एजुकेशनल सर्विसेज देश में अपनी कोचिंग संस्थानों की फेमस सीरीज आकाश इंस्टीट्यूट चलाता है. जो इंजीनियरिंग और मेडिकल एंट्री एग्जाम के लिए छात्रों को प्रशिक्षित करती है.

BYJU’S पहले भी कर चुकी है अधिग्रहण

फिलहाल BYJU’S और आकाश एजुकेशनल सर्विसेज की ओर से इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. बता दें कि हाल के दिनों में अगस्त 2020 में बायजू ने घोषणा की थी कि उसने व्हाइटहैट जूनियर का अधिग्रहण किया था, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि अब आकाश एजुकेशनल सर्विसेज का अधिग्रहण किया जा सकता है.

About Ankit Singh

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...