Breaking News

कानपुर में कमिश्नरी सिस्टम लागू, योगी के मंत्री बोले- अपराध पर लगेगी लगाम

यूपी में गौतमबुद्ध नगर और लखनऊ के बाद कानपुर और वाराणसी में भी पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली शुरू हो गई है. कानपुर पुलिस कमिश्नरेट बनाए जाने पर कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने इसका स्वागत किया है. सतीश महाना ने कहा कि इसके कानून व्यवस्था बेहतर होगी. उन्होंने ये भी कहा कि इसके जिले में कानून-व्यवस्था बेहतर होगी.

असीम अरुण कानपुर के पहले पुलिस आयुक्त बने
गौरतलब है कि असीम अरुण को कानपुर का पुलिस आयुक्त बनाया गया है. कानपुर (शहर) और वाराणसी में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली शुरू करने के बाद दोनों स्थानों पर पुलिस आयुक्त की नियुक्ति करते हुए 43 आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया है. इस फेरबदल में 14 जिलों के एसपी-एसएसपी के अलावा आठ परिक्षेत्रों के पुलिस महानिरीक्षक, उप महानिरीक्षक भी बदले गये हैं. पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले सरकार ने यह बड़ा बदलाव किया है.

शुक्रवार को शासन से मिली जानकारी के अनुसार आगरा परिक्षेत्र में तैनात अपर पुलिस महानिदेशक ए सतीश गणेश को वाराणसी और उप्र डॉयल-112 में तैनात अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरुण को कानपुर नगर कमिश्‍नरेट का पहला पुलिस आयुक्त बनाया गया है.

उल्लेखनीय है कि उत्‍तर प्रदेश के मंत्रिपरिषद ने गुरुवार को कानपुर (नगर) और वाराणसी में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. इसके पहले राज्य सरकार ने लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू की थी.

About Ankit Singh

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...