Breaking News

राजौरी में शहीद हुए आगरा के लाल कैप्टन शुभम‌ गुप्ता, घर पर हो रही थी सेहरा सजाने की तैयारी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में उत्तर प्रदेश के आगरा के लाल कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद हुए हैं। शुभम के शहीद होने की खबर बुधवार शाम 7 बजे परिवार को मिली। शहादत की खबर मिलते ही परिवार शोक में डूब गया।शुभम से दिवाली पर परिवार के लोगों ने वीडियो कॉल पर बात की थी। तब शुभम ने अगले सप्ताह आने की बात कही थी। अभी 6 माह पहले शुभम आगरा आए थे और परिवार के साथ अपना 26वां जन्मदिन था।

👉मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के आवास पहुंचकर दी सांत्वना

ताजनगरी आगरा में फेस 1 प्रतीक एन्क्लेव के रहने वाले बसंत गुप्ता डीजीसी क्राइम के शासकीय अधिवक्ता है। बसंत के बेटे शुभम गुप्ता 9 पैरा स्पेशल फोर्स में कैप्टन थे। शुभम का चयन साल 2015 में हुआ था। हाईस्कूल की परीक्षा पास के करने के बाद से शुभम सेना में जाने की तैयारियों में जुट गए थे। परिजनों के पास बुधवार शाम लगभग 4 बजे फोन आया कि राजौरी मुठभेड़ में शुभम घायल हो गए हैं।

राजौरी में शहीद हुए आगरा के लाल कैप्टन शुभम‌ गुप्ता, घर पर हो रही थी सेहरा सजाने की तैयारी

इसकी सूचना पाते ही शुभम के भाई ऋषभ गाड़ी लेकर जम्मू के लिए निकल गए थे। रास्ते में शुभम के शहीद होने की सूचना मिल गई। पिता बसंत गुप्ता शुभम की शादी की तैयारियां कर रहे थे।इस कठिन घड़ी में बसंत गुप्ता से मिलने और उन्हें सांत्वना देने के लिए रात से ही सैकड़ों लोगों का उनके घर पर आवागमन जारी है। सांसद, विधायक, नेताओं से लेकर आम जन तक शहीद शुभम गुप्ता को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंच रहे हैं।

बसंत गुप्ता अपने होनहार बेटे के कंधों पर सेना की वर्दी देखकर बेहद खुश रहते थे। बेटा सेना में कैप्टन था इससे बसंत गुप्ता का सीना गर्व से चौड़ा रहता था। दिवाली पर शुभम की अपने छोटे भाई ऋषभ, मां और पिता से वीडियो कॉल पर बात हुई थी। शुभम ने अगले सप्ताह आने की बात कही थी। घर वाले शुभम का इंतजार कर रहे थे। इधर पिता बसंत गुप्ता शुभम की शादी की तैयारियों में लगे थे। शुभम के आने पर उसकी सगाई का कार्यक्रम होना था, लेकिन शुभम तो नहीं आया उसके शहादत की खबर आई।

👉यात्रियों की सुरक्षित यात्रा को लेकर परिवहन विभाग गंभीर, मंत्री दयाशंकर सिंह ने दिये जरूरी निर्देश

बता दें कि राजौरी में बुधवार को आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवानों में आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता भी शामिल हैं। राजौरी में सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसके बाद ताबड़तोड़ फायरिंग हुई,जिसमें आतंकियों से मुकाबला करते हुए कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद हो गए।

About Samar Saleel

Check Also

विशिष्ट समाज सेवा का सम्मान

(डॉ दिलीप अग्निहोत्री) पूर्व राज्यपाल राम नाईक को राष्ट्रपति द्वारा पद्म विभूषण से सुशोभित किया ...