Breaking News

कूटरचित नियुक्ति पत्र पर नौकरी पाने वाले स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

औरैया। जिले के स्वास्थ्य विभाग में कूटरचित फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार नौकरी पाने वाले सीएचसी दिबियापुर के डार्क रूम असिस्टेंट के विरूद्ध मुख्य चिकित्साधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी अर्चना श्रीवास्तव ने दिबियापुर थाने में दर्ज करायी रिपोर्ट में कहा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दिबियापुर के डार्क रूम असिस्टेंट वीरपाल की नियुक्ति के बाद दस्तावेज सत्यापन के दौरान उनके द्वारा कूटरचित नियुक्ति पत्र पर नौकरी प्राप्त कर लेने के मामले का खुलासा हुआ है। उन्होंने बताया कि खुलासा महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं लखनऊ के आज मिले पत्र से हुआ है जिसमें उन्होंने अवगत कराया गया है कि महानिदेशक स्तर से 25 नवम्बर 2020 को किसी भी मृतक आश्रित के नियुक्ति के निर्देश निर्गत नहीं किये गये है और न ही कोई पुष्टि निर्गत की गयी है।

जिससे स्पष्ट होता है कि दिनांक 25 नवम्बर 2020 का आदेश वीरपाल द्वारा कूटरचित तरीके से फर्जी नियुक्ति पत्र निर्मित कर नियुक्ति पाने का प्रयास किया गया है। नियमानुसार वीरपाल निवासी ग्राम नगरा कलू अकबरपुर कुतुकपुर तहसील जसराना जिला फिरोजाबाद, हाल निवासी सीएचसी कैम्पस दिबियापुर के विरुद्ध सुसंगत धराओं प्रार्थमिकी दर्ज कर एक प्रति अधोहस्ताक्षरीय कार्यालय में प्राप्त कराये जिससे उक्त प्रार्थिमकी की सूचना उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर अवगत कराया जा सके।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सेवा भारती का राहत अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सेवा भारती के माध्यम से कोरोना आपदा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *