Breaking News

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात करेंगे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात करेंगे। आज 11.30 बजे नॉर्थ ब्लॉक जाकर सिसोदिया सीतारमण से मुलाकात करेंगे। ये एक शिष्टाचार मुलाकात है। हालांकि दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र से पहले इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है। दिल्ली का बजट होली के बाद पेश किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि आप सरकार होली के बाद दिल्ली का 2020- 21 का बजट पेश करेगी। पद संभालने के एक दिन बाद उन्होंने कई बैठकें करते हुए बजट बनाने की प्रक्रिया की शुरुआत की। इस साल होली 10 मार्च को है।

वित्त विभाग के साथ बैठक में सिसोदिया ने विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा किए गए चुनावी वादों के संबंध में कई मुद्दों पर चर्चा की और अधिकारियों से बजट में उन प्रावधानों को शामिल करने को कहा। व्यापार और कर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री ने कर चोरी रोकने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘बजट बनाने की कवायद दिसंबर से ही शुरू हो जाती है लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव के कारण हम ऐसा नहीं कर पाए। अगले 20-25 दिनों में हम बजट तैयार करने के लिए कठिन मेहनत करेंगे और होली के बाद इसे पेश करेंगे।’

नव गठित आप सरकार में शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे सिसोदिया ने विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे एक प्रस्ताव का खाका तैयार करने को कहा जिससे कक्षा बारहवीं में 60 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्रों का कॉलेजों में दाखिला सुनिश्चित हो। वित्त और शिक्षा के अलावा उनके पास पर्यटन, कला, संस्कृति और भाषाएं, सतर्कता और सेवा विभाग की भी जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के मंत्रियों के रविवार को शपथ ग्रहण करने के बाद सोमवार नयी आप सरकार के लिए कामकाज वाला पहला दिन है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...