Breaking News

बुद्ध पूर्णिमा पर आतंकी कर सकते हैं विस्फोट, IB ने जारी किया अलर्ट

पश्चिम बंगाल। आतंकी बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima) के दिन आत्मघाती विस्फोट करने की तैयारी में हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश या इस्लामिक स्टेट (ISIS) बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर आत्मघाती धमाका करने की फिराक में हैं। आईबी अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी पश्चिम बंगाल या बांग्लादेश में वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

फिदायीन गर्भवती महिला के रूप में

इतना ही नहीं बुद्ध पूर्णिमा के दिन फिदायीन (Fidayeen) गर्भवती महिला के रूप में हिन्दू या बौद्ध मंदिर में दाखिल हो सकते हैं। शुक्रवार को आईबी का अलर्ट मिलने के बाद पश्चिम बंगाल की सरकार को जरूरी एहतियात बरतने को कहा गया है। इस सूचना के बाद बंगाल पुलिस राज्य के बड़े बौद्ध और हिन्दू मंदिरों की लिस्ट बनाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी में जुट गई है।

ISIS ने पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश को

पश्चिम बंगाल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हमें आत्मघाती हमले की सूचना मिली है। हमने शहर के साथ राज्य के अन्य हिस्सों के मंदिरों की सुरक्षा दुरुस्त कर दी है। दो सप्ताह पहले ISIS के मिले एक टेलीग्राम संदेश में पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश को दहलाने की बात कही गई थी।

About Samar Saleel

Check Also

पौष्टिक एवं उच्च गुणवत्ता वाले खानपान के सामान एवं शुद्ध पेयजल की जांच के लिए रेलवे ने चलाया अभियान

• मण्डल के सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर चलाया जा रहा अभियान लखनऊ। अपने सम्मानित रेलयात्रियों ...