Breaking News

इस कंपनी ने लांच की नई इलेक्ट्रिक कार, आधे घंटे चार्ज करने पर कर सकेंगे 290 KM का सफर

पेट्रो पदार्थों की महंगाई को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहन तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। इस रेस में एक कदम आगे बढ़ते हुए फॉक्सवैगन ने नई इलेक्ट्रिक कार ID.3 पेश की है। बताया जा रहा है कि इसे महज आधे घंटे रिचार्ज करने पर 290 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। इसमें कंपनी का नया लोगो भी लगा हुआ है। यह कार तीन वैरिएंट ID.3 First, ID.3 First Plus और ID.3 First Max में होगी।

इस कार की सबसे बड़ी खासियत होगी इसकी रेंज. इसकी रेंज 330 से 550 किलोमीटर है। इस कार की शुरुआती कीमत 30 हज़ार यूरो यानी करीब 23.80 लाख रुपये है। इसके इंटीरियर स्पेस को बढ़ाया गया है जो कि फाइव सीटर है। इन तीनों वैरिएंट्स में ID.3 First Plus के टॉप वैरिएंट की बैटरी काफी बेहतरीन है।

इसमें 77 kWh की बैटरी दी गई है जो कि फुल चार्ज होने पर 550 किलोमीटर तक जा सकती है। वहीं इसके लोअर वैरिएंट की बैटरी 58 kW की है जो कि एक बार फुल चार्ज होने पर 420 किलोमीटर तक जाती है। कंपनी का यह भी दावा है कि 100kw के चार्जर से आधे घंटे चार्ज करके यह कार 290 किलोमीटर तक जाएगी। बेस वेरियंट में नेविगेशन सिस्टम, DAB+ डिजिटल रेडियो, हीटेड सीट्स और 18-इंच के अलॉय वील्ज मिलेंगे।

फर्स्ट प्लस वेरियंट में क्रूज कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा, की-लेस एंट्री, 2 यूएसबी पोर्ट, एम्बिएंट लाइटिंग और 19-इंच के अलॉय वील्ज होंगे. टॉप वेरियंट में हेड्स-अप डिस्प्ले, बीट्स साउंड सिस्टम, पैनोरैमिक सनरूफ और 20-इंच अलॉय वील्ज दिए गए हैं। बता दें कि अगले साल की शुरुआत में फॉक्सवैगन की यह इलेक्ट्रिक कार यूरोप की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी।

यह एक हैचबैक कार है। कार में एलईडी हेडलाइट्स हैं, जो एक क्रोम स्टिप के माध्यम से एक-दूसरे से जुड़ी हैं। इस इलेक्ट्रिक कार के अंदर किसी दूसरी हैचबैक के मुकाबले ज्यादा जगह है। इसमें 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं। कार में फुल कलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 10-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कॉलेज की फ्रेशर्स पार्टी में मानसी साहू बनीं मिस खुन खुन जी

लखनऊ। आज प्राचार्या प्रो अंशु केडिया के निर्देशन में खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज ...