Breaking News

ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में आयोजित की गई सीनियर कैडर कोर्स-02 की सेरेमोनियल परेड

लखनऊ। सीनियर कैडर कोर्स के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के तहत गुरुवार को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ में एक सेरेमोनियल परेड का आयोजन किया गया। इस परेड में 84 गैर-कमीशन अधिकारियों ने भाग लिया।

उत्तर रेलवे: नार्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की 236 वीं दो दिवसीय स्थाई वार्ता तंत्र का समापन

ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज में इन बहादुर सैनिकों को दिए गए सैन्य प्रशिक्षण ने उनका मनोबल, आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान बढ़ाया है, जिससे वे प्रभावी रूप से ध्वजवाहक के रूप में सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के मूल्यों, लोकाचार के साथ जूनियर नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए तैयार हुए हैं।

सेरेमोनियल परेड को सैन्य सटीकता और पारंपरिक रूप से आयोजित किया गया था। सेरेमोनियल परेड की समीक्षा मेजर जनरल जेपी प्रसाद, कमांडेंट और चीफ इंस्ट्रक्टर, ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज द्वारा की गई। 164 एमएच के हवलदार (शेफ) हरविंदर सिंह को ड्रिल और हवलदार ड्राइवर (एमटी) में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया।

एमटी कंपनी, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के बिजय बहादुर छेत्री को फिजिकल फिटनेस टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया और उन्हें मेमेंटो और सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट से सम्मानित किया गया। ईसीटीसी कोलकाता के हवलदार (बीटीए) राम सिंह को पाठ्यक्रम में प्रथम स्थान हासिल करने के लिए नायक दीपक सिंह, वीर चक्र रोलिंग ट्रॉफी और स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया।

सेवानिवृत्त कर्मचारियों व उनके आश्रितों की मदद के लिए 44वीं पेंशन अदालत का आयोजन

बहादुर गैर-कमीशन अधिकारियों को संबोधित करते हुए, मेजर जनरल जेपी प्रसाद ने उन्हें पेशेवर क्षमता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने का आह्वान किया। मेजर जनरल प्रसाद ने उन्हें ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में दिए जाने वाले ज्ञान को लगातार उन्नत करने और विकसित करने, सशस्त्र बलों द्वारा प्रदान किए गए अवसरों का लाभ उठाने और अपनी पेशेवर आकांक्षाओं में सुधार करने की भी सलाह दी।

कौशल विकास मिशन के युवाओं के मोबिलाईजेशन, उनके मध्य जागरूकता का विस्तार करने में सहयोग करेंगी आकांक्षा समिति

उन्होंने इस तथ्य पर फिर से जोर दिया कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाएं क्षेत्र और शांति दोनों में हमारे सैनिकों की गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने सभी गैर कमिशन अधिकारियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और परेड के सावधानी पूर्वक संचालन के लिए बधाई दी। सेरेमोनियल परेड में एनसीओ के परिवारजन, एएमसी एनटी (प्रशासन) के कोर्स अधिकारी और मेडिकल ऑफिसर बेसिक कोर्स (एमओबीसी) और स्टेशन की विभिन्न चिकित्सा इकाइयों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...