Breaking News

गठबंधन सरकार की कवायद तेज, राहुल और अखिलेश के बाद मायावती से मिले नायडू

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान 19 मई यानी कल होगा और मतगणना 23 मई को। लेकिन इससे पहले ही विपक्षी राजनीतिक दलों ने महागठबंधन बनाने को लेकर प्रयास तेज कर दिए हैं। इस कड़ी में तेदेपा (TDP) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने शनिवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। नायडू ने दिनभर कई अन्य नेताओं से भी मुलाकात की। शाम को लखनऊ में बसपा प्रमुख मायावती के आवास पर एक बैठक होने जा रही है जिसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और चंद्रबाबू नायडू मौजूद रहेंगे।

भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों का

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीधे विक्रमादित्य मार्ग स्थित सपा कार्यालय पहुंचे नायडू ने यहां अखिलेश से मुलाकात की। इस दौरान बड़ी संख्या में सपा के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। सपा सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों का मजबूत गठबंधन तैयार करने को लेकर चर्चा हुई है। बैठक में यूपी में सपा-बसपा गठबंधन को लेकर भी चर्चा की गई।

एक संयुक्त विपक्षी गठबंधन

इससे पूर्व नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और उनके साथ सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने और एक संयुक्त विपक्षी गठबंधन बनाने की संभावनाओं पर चर्चा की। संभावित गठबंधन को लेकर ही लखनऊ में बसपा प्रमुख मायावती के आवास पर एक बैठक होने जा रही है जिसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और नायडू मौजूद रहेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस के सर्वाधिक 169 छात्र जेईई मेन्स परीक्षा में सफल, JEE एडवान्स में होंगे शामिल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मेधावी छात्रों ने एक बार फिर से ‘जेईई मेन्स’ परीक्षा ...