Breaking News

शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दायर की चार्जशीट, देशद्रोही भाषण-दंगा भड़काने का आरोप

सीएए-एनआरसी विरोध प्रदर्शन के दौरान पूर्वोत्तर भारत से अलग करने की बात कहने वाले शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दायर हुई है. दिल्ली पुलिस ने राजधानी की साकेत कोर्ट में शरजील के खिलाफ चार्जशीट दायर किया गया है.

भड़काऊ भाषण देने का मामला

शरजील इमाम पर देशद्रोही भाषण देने और हिंसा भड़काने का आरोप है. जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने शरजील को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था.

शरजील का एक कथित भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. यह भाषण को 13 दिसंबर को दिया गया था. जांच के दौरान सबूतों के आधार पर शरजील के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए और 153 ए (देशद्रोह और दो वर्गों के बीच भेदभाव) के तहत केस दर्ज किया गया था.

शरजील के जिस भाषण पर विवाद हुआ, उसमें वो कथित तौर पर असम को भारत से जोड़ने वाले भूभाग जिसे चिकेन नेक कहा जाता है, को काटने की बात कहता दिख रहा है. इस भाषण में शरजील इमाम कह रहा है कि अगर हमारे पास संगठित लोग हों तो हम असम को हिंदुस्तान से अलग कर सकते हैं.

मालूम हो कि शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद का रहने वाला है. वह जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडीज का छात्र है. शरजील की फेसबुक प्रोफाइल में लिखा है कि वो आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस में पोस्ट ग्रैजुएशन कर चुका है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

श्रीलंका का ‘ड्रैगन’ को झटका, चीन ने बनाया था एयरपोर्ट, लेकिन प्रबंधन करेगी भारतीय कंपनी

श्रीलंका की सरकार ने अपने 20.9 करोड़ डॉलर की लागत से बने मत्ताला राजपक्षे इंटरनेशनल ...