Breaking News

हाथ में कलावा, माथे पर टीका और 40 दिन तक नमाज… लखनऊ में लड़की का ब्रेन वॉश कर ले भागा युवक

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लव जिहाद का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक भाई रोता-बिलखता मोहनलाल गंज थाने में पहुंचा. बताया कि दूसरे धर्म का युवक उसकी नाबालिग बहन को लेकर फरार हो गया है.

पुलिस ने उसकी तहरीर पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी. अब आरोपी की तलाश की जा रही है.

पीड़ित भाई का आरोप है कि युवक ने खुद को हिंदू बताकर उसकी बहन से दोस्ती की थी. वह हाथ में कलावा और माथे पर टीका भी लगाता था. कुछ दिन बाद दोनों की दोस्ती और ज्यादा बढ़ी. फिर उनके बीच अफेयर शुरू हो गया. बाद में बहन को पता चला कि उसका प्रेमी हिंदू नहीं है. उसे झटका जरूर लगा. लेकिन उसने तब भी उसके साथ अफेयर रखा.

धीरे-धीरे युवक उसे हिंदू धर्म के खिलाफ करने लगा. वो लड़की को कहता कि अपने घर से हिंदू देवताओं की तस्वीरें हटाओ. बाद में वो उसे हिजाब पहनकर नमाज पढ़ने का दबाव भी बनाने लगा. कहने लगा कि तुम इस्लाम धर्म को फॉलो करो. तभी मैं तुमसे शादी करूंगा. और अगर कोई बीच में आया तो मैं उसे मार डालूंगा.

लड़की भी उसकी बातों में आ गई. वह घर में छुप-छुप कर नमाज पढ़ती थी. लड़के को यकीन दिलाने के लिए नमाज पढ़ते हुए वो उसे वीडियो भी भेजती. क्योंकि लड़का उसे ऐसा करने के लिए मजबूर करता था.

लड़की के भाई ने बताया कि पहले हमें कुछ दिन तक तो कुछ भी पता नहीं लगा. लेकिन धीरे-धीरे हमें बहन के व्यवहार में काफी बदलाव दिखने लगा. वो हमेशा अपना कमरा बंद रखती थी. जब हमने उसके कमरे की तलाशी ली तो हमें वहां से मुस्लिम धर्म की किताबें और हिजाब मिला. यह देखते ही हमारे होश उड़ गए. तब लड़की ने हमें सारी बातें बताईं. लेकिन वो पूरी तरह उसके बहकावे में आ चुकी थी. वो अजीब सी बातें करने लगी थी.

भाई के मुताबिक हमने उसे खूब समझाया. लगा कि वो समझ जाएगी. लेकिन 17 सितंबर से वह गायब है. वही लड़का उसे अपने साथ भगाकर ले गया है. लड़की न तो फोन उठा रही और न किसी से बात कर रही है.

डीसीपी साउथ जोन विनीत जायसवाल के मुताबिक मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी लड़के की तलाश जारी है.

About News Desk (P)

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...