Breaking News

चतुः सम्प्रदाय प्रमुख फूलडोल बिहारी दास जी ने किया संकीर्तन व जय गिरराज स्वामी पोस्टर का विमोचन

उत्तर प्रदेश की सामाजिक और आध्यात्मिक संस्था लोक परमार्थ सेवा समिति के तत्वधान में आज (22 फरवरी) वृन्दावन की पूनीत पावन धरा पर चल रहे कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक में चतुः सम्प्रदाय के प्रमुख श्री फूलडोल बिहारी दास जी महाराज के पावन सानिध्य में ब्रज की रज हरिनाम कीर्तन तथा जय गिरिराज स्वामी जय गिरिराज भजन के पोस्टर का विमोचन किया गया। इस अवसर पर चंद्रोदय मंदिर के जन संपर्क प्रमुख स्वामी श्री अनंत वीर्य दास जी भी उपस्थित रहे।

समिति की प्रवक्ता श्रीश शर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि समिति द्वारा तैयार हरिनाम कीर्तन का संगीत व स्वर सचिन चैहान तथा आरती श्री जायसवाल ने स्वरबद्ध किया है। वहीं “जय गिरिराज स्वामी जय गिरिराज” भजन को सचिन चैहान ने संगीत तथा स्वर के माध्यम से लय बद्ध किया है। भजन में सचिन चैहान के अलावा निधि निगम एवं आशीष तिवारी की भी मधुर आवाज़ है। इस भजन के रचनाकार अविनाश ग्रोवर कोमल जी है ।

इस अवसर पर चतुः सम्प्रदाय प्रमुख श्री फूलडोल बिहारी दास जी महाराज ने कहा कि हम सभी को प्रतिदिन हरिनाम कीर्तन करना चाहिए। क्योंकि हरिनाम कीर्तन से भगवान श्रीकृष्ण जल्दी खुश होते है और हमें भक्ति की शक्ति प्राप्त होती है। इस अवसर पर महाराज जी ने गौ माता की महिमा बताते हुए कहा कि गौ माता की महिमा अपरम्पार है। गौ माता प्रात: पूजनीय व वंदनीय है। सनातन धर्म में कोई भी अनुष्ठान गौ माता की कृपा के बिना पूरा नहीं होता।

इस अवसर पर महाराज जी ने य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की गौ सेवा के प्रति उनकी निष्ठा की सराहना करते हुए गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने के लिए निवेदन किया। अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ जी की “गौ सेवा की भावना” हमने देखी है वे गौ माता को राज्यमाता का दर्जा दिलाने में समर्थ है। चतु: सम्प्रदाय प्रमूख ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से निवेदन किया है कि वे गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित कर सभी ब्रज वासियों को अनुग्रहित करें। इस अवसर फूल डोल महाराज जी के अतिरिक्त समिति की वाइस प्रेसीडेंट किरन बाला शर्मा प्रवक्ता श्रीश शर्मा, लालू भाई, धीरेन्द्र सीनू आदि उपस्थित रहे।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...